Breaking News

Electricity Subsidy | दिल्ली में 40 फीसदी से ज्यादा उपभोक्ताओं का बिजली सब्सिडी नहीं लेने का फैसला: सरकार | Navabharat (नवभारत)

File Photo

File Photo

नयी दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के 56.98 लाख घरेलू उपभोक्ताओं में से करीब 40 फीसदी ने बिजली सब्सिडी नहीं लेने का फैसला किया है। अधिकारियों ने दिल्ली सरकार से मिलने वाली बिजली सब्सिडी पाने के लिए आवेदन देने की अंतिम तारीख यानि 31 अक्टूबर के बाद सोमवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि 34 लाख से ज्यादा उपभोक्ताओं ने बिजली सब्सिडी पाने के लिए आवेदन दिया है, लेकिन जिन लोगों ने अर्जी नहीं दी है उन्हें फिर से अगले महीने के बिल में ऐसा करने का मौका दिया जाएगा।

अधिकारियों ने बताया कि कुल 22,81,900 (40 फीसदी) घरेलू उपभोक्ताओं ने अभी तक सब्सिडी के लिए अर्जी नहीं दी है। दिल्ली सरकार ने अपनी मुफ्त बिजली योजना में बदलाव करते हुए सिर्फ आवेदन देने वाले उपभोक्ताओं को सब्सिडी देने का फैसला लिया है। अधिकारियों ने बताया कि सोमवार दोपहर तक सब्सिडी पाने के लिए 34.16 लाख आवेदन मिले थे और दिन खत्म होने तक संख्या में थोड़ी वृद्धि हो सकती है।

यह भी पढ़ें

दिल्ली सरकार के एक अधिकारी ने बताया, “इसका मतलब यह है कि कई उपभोक्ता सोच समझकर सब्सिडी छोड़ना चाहते हैं। यह भी संभव है कि कई उपभोक्ता विभिन्न कारणों से सब्सिडी के लिए आवेदन नहीं दे सके।”

अधिकारी ने बताया कि आंकड़ों का अध्ययन किया जाएगा और 22 लाख से ज्यादा लोगों द्वारा सब्सिडी का आवेदन नहीं देने के कारणों का पता लगाया जाएगा। (एजेंसी)

About dp

Check Also

दिल्ली की आंगनबाड़ी मे काम करनें वाली महिलाओं के लिए केजरीवाल सरकार की एक ख़ास पहल

इन दिनों दिल्ली सरकार ने जनता की सुविधा के लिए कई योजनाएं चलाई हुईं हैं। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *