Breaking News

खत्म हुई टेंशन: बिना Internet के भी सेकंड्स में भेज सकते हैं Gmail से Email, बहुत आसान है तरीका

क्या आप इंटरनेट की समस्या का सामना कर रहे हैं और आपको एक महत्वपूर्ण मेल भेजना है? तो अब आप जीमेल (Gmail) को ऑफलाइन इस्तेमाल कर सकते हैं। वैसे तो अब इंटरनेट बिना एक दिन की भी कल्पना करना मुश्किल है। आज लगभग सभी काम के लिए इंटरनेट कनेक्शन की आवश्यकता होती है। आज हम आपको बता रहे हैं कि बिना इंटरनेट के जीमेल का इस्तेमाल कैसे किया जाता है। हां, इसके लिए आपको किसी इंटरनेट कनेक्शन की जरूरत नहीं होगी।

 

ये भी पढ़ें:- SBI यूजर्स सावधान! PAN Card की डिटेल अपडेट करने के लिए भेजा जा रहा Fake SMS, न करें क्लिक

 

बिना Internet के ऐसे भेजें Gmail से Email

आप mail.google.com पर जाकर इंटरनेट से कनेक्ट न होने पर भी अपने जीमेल पर आए मेल को पढ़ सकते हैं उनका जवाब दे सकते हैं और मेल सर्च कर सकते हैं। यह ध्यान दें कि ईमेल को ऑफ़लाइन भेजने के लिए जीमेल का उपयोग करना आसान बनाने के लिए, क्रोम में mail.google.com को बुकमार्क करना होता है। 

Step 1: अपने कंप्यूटर पर सबसे पहले क्रोम डाउनलोड करें। आप Gmail ऑफ़लाइन केवल Chrome ब्राउज़र विंडो में उपयोग कर सकते हैं। इसके बाद जीमेल ऑफलाइन सेटिंग में जाएं या लिंक- https://mail.google.com/mail/u/0/#settings/offline पर क्लिक करें।

 

ये भी पढ़ें:- OMG! जल्द आप घड़ी की तरह हाथ में पहन सकेंगे Samsung का नया फोल्डेबल स्मार्टफोन, देखें तस्वीरें

 

Step 2: ऑफ़लाइन मेल को इनेबल करें. अपनी सेटिंग चुनें, जैसे कि आप कितने दिनों के मेसेज को सिंक करना चाहते हैं और अंत में सेव चेंजेस पर क्लिक करें.

Step 3: ऑफलाइन उपयोग करने के लिए आप जीमेल को बुकमार्क भी कर सकते हैं। अपने ईमेल को ऑफ़लाइन एक्सेस करना आसान बनाने के लिए आप अपने इनबॉक्स को बुकमार्क कर सकते हैं। क्रोम में, अपना जीमेल इनबॉक्स खोलें और एड्रेस बार के दाईं ओर, स्टार पर क्लिक करें।

About dp

Check Also

मोदी सरकार की ये बेहतरीन तीन योजनाएं जिन्होंने दी करोड़ों परिवारों को सुरक्षा, क्या आप जानते है इनके बारे में

आयुष्मान भारत योजना (Ayushman Bharat Yojana): इस योजना के तहत, प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *