Breaking News

भारी कैश के साथ पकड़े गए झारखंड के 3 कांग्रेसी विधायक गिरफ्तार, CID अपने हाथ में लेगी जांच

नई दिल्ली. पश्चिम बंगाल में झारखंड के तीन कांग्रेसी विधायकों के वाहनों से नकदी बरामद होने के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है. वहीं, इस मामले की जांच अब सीआईडी अपने हाथ में लेगी. एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी. इस बीच, कांग्रेस ने झारखंड के अपने तीन विधायकों को रविवार को निलंबित कर दिया है. इनके पास से पश्चिम बंगाल के हावड़ा में कथित तौर पर भारी मात्रा में नकदी बरामद हुई थी.

कांग्रेस ने शनिवार को तीन विधायकों के पकड़े जाने के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर झारखंड में उसकी गठबंधन सरकार को गिराने की कोशिश करने का आरोप लगाया था. नई दिल्ली में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए पार्टी के झारखंड प्रभारी अविनाश पांडे ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने तीनों विधायकों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है.

एक गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने शनिवार को एक एसयूवी को रोका था, जिसमें हावड़ा के रानीहाटी में कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी, राजेश कच्छप और नमन बिक्सल कोंगारी राष्ट्रीय राजमार्ग-16 पर यात्रा कर रहे थे और कथित तौर पर वाहन में भारी मात्रा में नकदी मिली. कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने शनिवार को ट्विटर पर लिखा, “झारखंड में भाजपा का ‘ऑपरेशन लोटस’ आज रात हावड़ा में बेनकाब हो गया. दिल्ली में ‘हम दो’ का ‘गेम प्लान’ झारखंड में भी वही करना है जो उन्होंने महाराष्ट्र में ई-डी जोड़ी लगाकर किया था.”

(इनपुट भाषा से भी)

Tags: Congress

About dp

Check Also

मोदी सरकार की ये बेहतरीन तीन योजनाएं जिन्होंने दी करोड़ों परिवारों को सुरक्षा, क्या आप जानते है इनके बारे में

आयुष्मान भारत योजना (Ayushman Bharat Yojana): इस योजना के तहत, प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *