Breaking News

चंद्रयान-3: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चंद्रयान-3 के लॉन्चिंग पर दी बधाई , कहा – ‘इसरो एक स्वर्णिम इतिहास रच रहा है

Up News : भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) की ओर से चंद्रयान-3 मिशन के लॉन्चिंग की घोषणा सीएम योगी आदित्यनाथ ने की है। इस महत्वपूर्ण अंतरिक्ष मिशन के लिए, सीएम योगी ने इसरो की टीम को शुभकामनाएं दी हैं और कहा है कि यह मिशन भारतीय अंतरिक्ष इतिहास में एक स्वर्णिम पन्ना रचने जा रहा है।

सीएम योगी ने चंद्रयान-3 मिशन के बारे में बताया कि यह भारत का अगला अंतरिक्ष मिशन है और इसका लक्ष्य चंद्रमा की सतह पर एक विज्ञानिक अभियांत्रिकी अभियान को सफलतापूर्वक पूरा करना है। यह मिशन भारत को अंतरिक्ष अनुसंधान की ग्लोबल मान्यता में एक महत्वपूर्ण पदार्पण देगा।

उन्होंने आगे कहा कि इसरो के वैज्ञानिकों, अभियंताओं और कर्मचारियों की मेहनत और समर्पण के कारण भारत ने अंतरिक्ष विज्ञान के क्षेत्र में अपनी अग्रणी पहचान बनाई है। उन्होंने यह भी जताया कि यह मिशन देश की ताकत, प्रगति और अभियांत्रिकी क्षमता का प्रमाण है।

सीएम योगी ने आगे कहा, “चंद्रयान-3 मिशन के सफल लॉन्चिंग से भारत एक बार फिर से अंतरिक्ष विज्ञान के क्षेत्र में अपने अभियांत्रिकी उद्यम को साबित करेगा। इस मिशन के सफल पूर्णांकन से हमारे वैज्ञानिक और अभियंताओं की मेहनत, निरंतरता और समर्पण का साक्षात्कार होगा।”

चंद्रयान-3 मिशन की लॉन्चिंग की तारीख और अन्य विवरणों के बारे में इसरो की अधिकारिक घोषणा जल्दी ही की जाएगी। यह मिशन भारतीय अंतरिक्ष उद्यान, श्रीहरिकोटा से लॉन्च किया जाएगा और इसका मुख्य उद्देश्य चंद्रमा की सतह की खोज और वैज्ञानिक अध्ययन होगा।

About deep

Check Also

उत्तर प्रदेश एक इस कारीगर ने बनाया राम मंदिर के लिए ताला, जो होगा विशेष उपहार , वजन सुन उड़ जायेगे होश

उत्साह और भक्ति से जुड़े अलीगढ़ के एक बुजुर्ग कारीगर ने अयोध्या में बन रहे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *