Breaking News

हत्या का खुलासा, तीन आरोपी गिरफ्तार: दो बार गर्लफ्रेंड की शादी तुड़वा चुका था, फिर ऐसा न हो इसलिए करवा दी हत्या

ग्वालियर2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
हत्या करने वाले सन्नी और अभिषेक, सागर शुक्ला अभी फरार है। - Dainik Bhaskar

हत्या करने वाले सन्नी और अभिषेक, सागर शुक्ला अभी फरार है।

  • पांच दिन में पुलिस ने किया हत्या का खुलासा

ग्वालियर में एक युवक की उसकी की प्रेमिका की गली में ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर हत्या करने वाले दो आरोपी और लड़की के पिता को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मृतक दो बार अपनी गर्लफ्रेंड की शादी तुड़वा चुका था। बड़ी मुश्किल से उसकी शादी 22 जून को तय हुई थी। परिवार को डर था कहीं तीसरी बार भी यश ऐसा न करे। इसके लिए लड़की के मामा ने शहर के कुछ गुंडों को साजिशन तैयार किया। पिछले 10 से 15 दिन उनको जमकर नशा कराया। इसी नशे के दौरान उनको अपना दर्द बताया। जिस पर गुंडे यश का काम तमाम करने को तैयार हो गए। गुंडों ने 9 जून की रात को घेरकर यश की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी। पुलिस ने दो गुंडे और लड़की के पिता को गिरफ्तार किया है। इनके पास से एक कट्‌टा, दो कारतूस, बाइक बरामद कर ली गई है। एक बदमाश और मास्टर माइंड मामा की तलाश जारी है।

मृतक यश राठौर

मृतक यश राठौर

ऐसे समझिए पूरा मामला
ग्वालियर के घासमंडी निवासी 23 वर्षीय यश राठौर पुत्र रामवरन सिंह राठौर 9 जून की रात को अपने ममेरे भाई नरेन्द्र के घर होते हुए अपने घर वापस जा रहा था। अभी वह मंगलेश्वर रोड से गुजर रहा था कि तभी उसे तीन लोगों ने घेरकर ताबड़तोड़ गोलियां चला दीं। प्राथमिक जानकारी के अनुसार यश पर तीन गोलियां चलाई गई थीं। दो गोलियां यश को लगी थी। जिनमें से एक गोली पसलियों को डेमेज करते हुए आरपार निकल गई थी। घटना की सूचना मिलते ही आसपास के लोग और उसके दोस्त उसे लेकर फूलबाग स्थित अपोलो हॉस्पिटल पहुंचे हैं जहां उसकी हालत बेहद नाजुक होने पर कुछ देर के इलाज के बाद उसे जेएएच के ट्रॉमा सेंटर रैफर कर दिया गया। देर रात उसने दम तोड़ दिया था। इस मामले मंे मृतक के पिता की शिकायत पर हत्या का मामला दर्ज हुआ था। मृतक के ममेरे भाई नरेन्द्र ने आरोप लगाया था कि मंगलेश्वर रोड निवासी वंदना नाम की युवती से यश की दोस्ती थी। यह बात युवती के पिता, भाई व अन्य परिजन को खटकती थी। कई बार वह गली से निकलने पर भी रोक टोक कर चुके थे।
बहोड़ापुर इलाके से पकड़े शूटर्स, लड़की का पिता
पुलिस ने जब मामले की पड़ताल की तो पता लगा कि जिस लड़की के परिजन पर वह आरोप लगा रहे हैं हत्या के पीछे वही हैं। पुलिस को पता लगा कि इस हत्या मंे जिन लोगों ने गोलियां चलाई थी उनको बहोड़ापुर इलाके मंे देखा गया है। जिस पर पुलिस की टीमंे बनाकर आरोपियों की घेराबंदी की गई। दो आरोपी पुलिस के हाथ लग गए, जबकि एक फरार हो गया। पकड़े गए बदमाशों की पहचान हजीरा कांचमिल निवासी सन्नी तोमर और अभिषेक नोडिया के रूप मंे हुई है। फरार होने वाला सागर शुक्ला है। इसके अलावा इस पूरे हत्याकांड का मास्टर माइंड यश की गर्लफ्रेंड का मामा पवन तिवारी अभी फरार है। पुलिस ने लड़की के पिता भूषण शर्मा को भी हिरासत में ले लिया है।
बेटी की शादी टूटने के डर से करवाई हत्या
पूछताछ में पता लगा है कि यश और वंदना के बीच दोस्ती थी। यश दो बार अपनी प्रेमिका की शादी तुड़वा चुका था। उसके परिजन को वह फूटी आंख नहीं सुहाता था। अभी 22 जून को लड़की की शादी तय हुई थी। यश बार-बार धमका रहा था। उन्हें डर था कि कहीं वह शादी तुड़वा न दे। इसीलिए लड़की के मामा ने सन्नी, अभिषेक व सागर को अपने जाल मंे फंसाया। करीब 15 दिन से रोज उनको बुलाकर शराब, खाना व अन्य तरह के खर्चे पूरे कर उनको अपना मुरीद कर लिया। फिर नशे के दौरान अपनी परेशानी बता उनको भावनाओं हत्या के लिए तैयार कर लिया। कट्‌टा शूटर्स के पास पहले से थे, लेकिन कारतूस लड़की के मामा पवन तिवारी ने उपलब्ध कराए थे।
पुलिस का कहना
एसएसपी ग्वालियर राजेश सिंह चंदेल का कहना है कि हमारी पुलिस की टीमों ने मुखबिर तंत्र को मजबूत कर पांच दिन पहले हुई हत्या का खुलासा किया है। गोली मारने वाले दो आरोपी पकड़े गए हैं। एक की तलाश की जा रही है।

खबरें और भी हैं…

Source link

About dp

Check Also

लाडली बहन योजना: 1.25 करोड़ बहनों के लिए आई खुशखबरी, तीसरी किस्त जारी करने की तैयारी

मध्य प्रदेश सरकार ने लाडली बहन योजना के तहत 1.25 करोड़ बहनों के लिए एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *