Breaking News

खान मुबारक की बीमारी से मौत, जीवा हत्याकांड में आया था नाम

अमित सिंह/प्रयागराज. खान मुबारक, अपराध जगत की दुनिया का वह नाम जिसका मुकाबला दुनिया के कुख्यात अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद से रहा. बीते कुछ दिनों पहले लखनऊ में जब अपराधी जीवा की सरेआम कोर्ट में गोली मारकर हत्या कर दी गई. तब इसमें खान मुबारक गैंग का नाम आने लगा. मंगलवार को तबीयत खराब होने के कारण माफिया खान मुबारक की इलाज के दौरान मौत हो गई. खास बात यह है कि मुबारक के अपराध जगत की एंट्री प्रयागराज से हुई थी.

आम युवाओं की तरह खान मुबारक भी डेढ़ दशक पहले पढ़ाई के लिए प्रयागराज शहर आया था. अब इसे संगति का फेर कहे या फिर किस्मत का खेल, किताबी ज्ञान हासिल करने के बजाए खान मुबारक ने अपराध के तौर तरीके सीखना शुरू कर दिया. स्नातक की पढ़ाई के दौरान क्रिकेट के खेल में एंपायर ने खान मुबारक को रन आउट दे दिया. इस सामान्य बात पर उसने अंपायर को गोली मार दी थी. यह घटना खान मुबारक के अपराध जगह में सक्रियता का पहला कदम था. धीरे-धीरे उसका दायरा बढ़ता गया. अंडरवर्ल्ड की ओर रुख करते हुए का छोटा राजन गैंग का सदस्य बन गया.

बचपन से निशानेबाजी का शौक
खान मुबारक पर अब तक हत्या रंगदारी लूट के 43 से अधिक संगीन मामले दर्ज थे. इसके अलावा उसका संबंध माफ किया मुख्तार अंसारी, अतीक अहमद, बृजेश सिंह मुन्ना, बजरंगी के साथ भी रहा. खान को बचपन से ही निशानेबाजी का बहुत शौक रहा था. यही कारण था कि वह अपने दुश्मनों के सर पर बोतल रखकर निशाना साधने का काम भी किया करता था. इसी घटनाक्रम से उसे लोग बोतल डॉन भी उपाधि देने लगे थे.

आपके शहर से (इलाहाबाद)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

2017 में एसटीएफ ने किया था गिरफ्तार
यूपी एसटीएफ ने जुलाई 2017 को पीजीआई से खान मुबारक को गिरफ्तार किया था. जिसका कारण उसके पास से आधुनिक हथियार मिलना था. खान मुबारक अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन का खास शूटर हुआ करता था. छोटा राजन के सभी प्रमुख कार्य को खान मुबारक की अंतिम स्वरूप प्रदान किया करता था. यहां तक की जब बात दाऊद से अदावत की आई तो तो खान मुबारक ने ही सबसे पहले मोर्चे को संभालने का काम किया था.

Tags: Allahabad news, Local18, Uttar Pradesh News Hindi

Source link

About dp

Check Also

उत्तर प्रदेश एक इस कारीगर ने बनाया राम मंदिर के लिए ताला, जो होगा विशेष उपहार , वजन सुन उड़ जायेगे होश

उत्साह और भक्ति से जुड़े अलीगढ़ के एक बुजुर्ग कारीगर ने अयोध्या में बन रहे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *