Breaking News

जयपुर एयरपोर्ट से सफर करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर, अब मिलेगी फ्री वाई-फाई

जयपुर. जयपुर एयरपोर्ट (Jaipur Airport) से अगर आप सफर कर रहे हैं और एयरपोर्ट पर एक से दो घंटे पहले पहुंच गए है तो टेंशन की अब कोई बात नहीं. क्योंकि जयपुर एयरपोर्ट पर यात्री सुविधाओं में विस्तार किया गया है. अब एयरपोर्ट पर यात्री 2 घंटे तक फ्री वाई-फाई का इस्तेमाल कर सकेंगे. एयरपोर्ट प्रबंधन ने यह सुविधा सभी हवाई यात्रियों को दी है. इससे पहले तक 45 मिनट ही यात्री वाई-फाई का इस्तेमाल कर सकते थे.

जयपुर एयरपोर्ट पर अब आपको 2 घंटे फ्री वाईफाई की सुविधा दी जा रही है. यह सुविधा घरेलू और इंटरनेशनल दोनों यात्रियों के लिए है. सुविधा शुरू होते ही 70 प्रतिशत यात्रियों ने इसका इस्तेमाल करना शुरू भी कर दिया है. पहले भी जयपुर एयरपोर्ट पर यह सुविधा मिल रही थी, लेकिन सिर्फ 45 मिनिट के लिए. अब इसे अब 45 मिनिट से बढ़ाकर 2 घंटे कर दिया गया है.

जानें कैसे करेगा काम

आपके शहर से (जयपुर)

अब आप चेक-इन की औपचारिकताएं पूरी करने के बाद जब तक उड़ान के लिए फ्लाइट तैयार होती है अपनी हेवी फाइल डाउनलोड कर सकते है, गेम खेल सकते है, वीडियो कॉल कर सकते है, मूवी देख सकते है. आपके अपने नेटवर्क के कमजोर होने पर जयपुर एयरपोर्ट का वाई-फाई आपको पूरा नेटवर्क देगा, वो भी फ्री. यह मुफ्त सेवा सभी प्रकार के स्मार्ट उपकरणों जैसे मोबाइल फोन, लैपटॉप, टैबलेट के लिए उपलब्ध है. हाई-स्पीड फ्री इंटरनेट सेवा से जुड़ने के लिए यात्रियों को अपने डिवाइस पर वाई-फाई मोड  शुरू करना होगा और ‘जय फ्री वाई-फाई’ नेटवर्क खोजना होगा.

ये भी पढ़ें: जया किशोरी से हुई इंस्पायर, 17 साल में बनीं कथावाचिका, सुनने जुटती है हजारों की भीड़

नेटवर्क से जुड़ने के बाद डिवाइस पर एक नया पेज खुलेगा और ओटीपी जनरेट किया जाएगा. ओटीपी दर्ज करने के बाद हवाई अड्डे पर मुफ्त वाई-फाई का उपयोग किया जा सकता है. इसी तरहे अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को सहायता के लिए निकटतम सूचना डेस्क से संपर्क करना होगा. वे सेवा का उपयोग करने के लिए एक मुफ्त वाई-फाई कूपन कोड प्राप्त कर सकते हैं. जयपुर हवाई अड्डा यात्रियों को कई तरह की सेवा प्रदान करता है.

Tags: Jaipur Airport, Jaipur news, Rajasthan news

Source link

About dp

Check Also

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुरु किया जन सूचना पोर्टल, एक क्लिक पर मिलेगी जानकारी

मुख्यमंत्री अशोक गेहलोत जी द्वारा लॉंच किया गया राजस्थान जन सूचना पोर्टल (Rajasthan Jan Soochna …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *