Breaking News

एमपी के अस्पताल का गजब नजारा, डिलीवरी रूम में पुरुष फरमा रहे आराम

अरविंद शर्मा/भिंड. आपने अस्पताल के डिलीवरी वार्ड में महिलाओं को ही पलंग पर लेटा देखा होगा, लेकिन इससे अलग नजारा देखना है तो आ जाइए मध्यप्रदेश. जी हां, अजब एमपी के गजब अस्पताल में महिला डिलीवरी वार्ड में जहां पुरुषों का आना प्रतिबंधित है, वहां पुरुष भी आराम फरमाते दिख जाएंगे.

मध्य प्रदेश के भिंड जिले के सरकारी अस्पताल के प्रसूता वार्ड में पुरुषों की एंट्री पर बैन रहता है यानी अटेंडर के साथ में केवल महिला ही रुक सकती है, लेकिन भिंड जिला अस्पताल के इस प्रसूति वार्ड की पलंग पर पुरुष अंगड़ाई लेते नजर आ रहे हैं. ऐसे में प्रसूता महिलाओं को शर्मसार होना पड़ता है. अस्पताल प्रबंधन के संज्ञान नहीं लेने की वजह से अस्पताल के अंदर प्रसूति वार्ड में महिला मरीजों के पुरुष परिजन भी उन्हें चारों तरफ से घेरे हुए दिखते हैं. अस्पताल में तैनात चिकित्सक, स्वास्थ्य कर्मी और गार्ड्स को इन सबसे कोई लेना देना नहीं है.

दर्जनों सिक्योरिटी गार्ड तैनात

भिंड जिला अस्पताल के महिला वार्ड में पुरुषों का जमावड़ा लगने का यह कोई पहला मामला नहीं है अस्पताल में आए दिन इसी तरह डिलीवरी रूप में प्रवेश वर्जित होने के बाद भी पुरुष घुस जाते हैं, हालांकि, अस्पताल के अंदर 2 दर्जन से अधिक सिक्योरिटी गार्ड भी तैनात किए गए हैं, फिर भी इनमें से कोई भी महिला वार्ड से पुरुषों को हटाने की जहमत नहीं उठाना चाहता.

सिविल सर्जन बोले- कार्रवाई की जाएगी

डिलीवरी वार्ड में पुरुषों की इंट्री को लेकर सिविल सर्जन डॉ. अनिल गोयल से बात की गई तो उन्होंने कहा कि अस्पताल परिसर में खासकर महिला डिलीवरी वार्ड में कोई भी पुरुष अंदर प्रवेश नहीं कर सकता. अगर फिर भी कोई कर रहा है तो उन पर कार्रवाई करवाएंगे और यदि सिक्योरिटी गार्ड अपनी ड्यूटी ठीक से नहीं निभा रहे तो उन पर भी कार्रवाई की जाएगी.

.

FIRST PUBLISHED : June 13, 2023, 11:27 IST

Source link

About dp

Check Also

लाडली बहन योजना: 1.25 करोड़ बहनों के लिए आई खुशखबरी, तीसरी किस्त जारी करने की तैयारी

मध्य प्रदेश सरकार ने लाडली बहन योजना के तहत 1.25 करोड़ बहनों के लिए एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *