Breaking News

हल्द्वानी में फेमस है ‘आंटी-अंकल’ का मसाला डोसा, एक दफा खाएंगे तो बार-बार खाएंगे

पवन सिंह कुंवर/हल्द्वानी. उत्तराखंड का हल्द्वानी शहर अपने खानपान के लिए भी खासा मशहूर होता जा रहा है. शाम होते ही नैनीताल रोड समेत कई प्रमुख इलाकों में फूड वैन सज जाती हैं, जो कि स्वाद के शौकीनों को अलग-अलग जायका परोसती हैं. इन्हीं में से एक फूड वैन साउथ इंडियन फूड (South Indian Masala Dosa Haldwani) के लिए मशहूर है. शाम होते ही नवाबी रोड पर महिला डिग्री कॉलेज के पास यह फूड वैन लगती है, जिसे एक दंपति चलाते हैं. आंटी अंकल का जायकेदार मसाला डोसा खाने के लिए दूर-दूर से लोग आते हैं. यहां का स्वाद ऐसा कि लोग उंगलियां चाटते रह जाते हैं.

एमएस गणेशन (65) और उनकी पत्नी पुंगड़ी (56) यह फूड वैन चलाते हैं. उन्होंने इसको ‘साउथ इंडियन मसाला डोसा’ नाम दिया है. एमएस गणेशन टीवीएस और अशोका लीलैंड कंपनी में जॉब कर चुके हैं. जबकि जॉब पूरी करने के बाद उन्होंने हल्द्वानी शहर में रहना पसंद किया. यहीं, साउथ इंडियन जायके की फूड वैन के तौर पर अपना व्यवसाय शुरू किया. वह हर रोज महिला डिग्री कॉलेज के पास शाम 5 बजे से रात 10 बजे तक लजीज डोसा परोसते हैं.

एमएस गणेशन बताते हैं कि उन्होंने खास तरीके से इस वैन को तैयार कराया है. इसमें स्टील के पाइप और टेबल सेटअप इस तरह से लगाया गया है कि इसे आप फ्लेक्सिबल टेबल की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं. साथ ही बताया कि उनके पास आपको पनीर मसाला डोसा, मसाला डोसा, अनियन डोसा और इडली सांभर मिल जाएगा. लोगों को उनका मसाला डोसा काफी पसंद आता है. वह इसे बिल्कुल घर जैसा बनाते हैं. उन्होंने बताया कि और जगहों पर डोसे को सिर्फ एक साइड से पकाया जाता है, लेकिन हम डोसे को दोनों साइड से पकाते हैं. इसके अलावा हमारी नारियल चटनी, टमाटर चटनी और सांभर भी खास है.

सबसे सस्‍ता और अच्‍छी क्‍वालिटी का खाना हमारी पहचान
गणेशन ने बताया कि वह 2019 से इसी जगह पर फूड वैन लगाते आ रहे हैं. उनकी पत्नी पुंगड़ी उनके इस काम में पूरा सहयोग देती हैं. हम दोनों शाम को 5 बजे आ जाते हैं और रात 10 बजे तक डोसा परोसते हैं. लोग रात तक उनके पास खाने के लिए आते हैं. उन्होंने बताया कि साउथ इंडियन मसाला डोसा फूड वैन आपको न सिर्फ स्वादिष्ट बल्कि सबसे सस्ता खाना भी परोसती है. हमारे यहां पनीर मसाला डोसा का दाम 80 रुपये, मसाला डोसा, अनियन डोसा और इडली-सांभर का दाम सिर्फ 60 रुपये रखा है. इतनी कम कीमत में शायद ही किसी दूसरी जगह पर डोसा मिलता हो. ज्यादा जानकारी के लिए आप मोबाइल नंबर 9897251757 पर संपर्क कर सकते हैं.

Tags: Food 18, Haldwani news, Street Food

Source link

About dp

Check Also

उत्तराखंड फ्री लैपटॉप योजना 2023: राज्य के मेधावी छात्रों को दिया जा रहा उपहार

उत्तराखंड फ्री लैपटॉप योजना राज्य के आर्थिक रूप से कमजोर गरीब परिवारों के मेधावी छात्रों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *