Categories: National

Lionel Messi: बीजिंग एयरपोर्ट पर हिरासत में लिए गए लियोनेल मेसी, सामने आई यह वजह, वीडियो वायरल


लियोनेल मेसी को बीजिंग हवाई अड्डे पर हिरासत में लिया गया।
– फोटो : वीडियो स्क्रीनग्रैब

विस्तार

अर्जेंटीना के फुटबॉल स्टार लियोनेल मेसी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, लियोनेल मेसी (Lionel Messi) को चीन में बीजिंग हवाई अड्डे पर पुलिस ने हिरासत में लिया था। वीडियो में मेसी चीनी पुलिसकर्मियों से घिरे नजर आ रहे हैं। दरअसल, अर्जेंटीना को गुरुवार (15 जून) को बीजिंग के वर्कर्स स्टेडियम में एक अंतरराष्ट्रीय मैत्री मैच में ऑस्ट्रेलिया का सामना करना है। मौजूदा फीफा विश्व कप चैम्पियन अर्जेंटीना अपने प्रदर्शन से चीन के फैंस का दिल जीतने की कोशिश करेगी। इस मैच से पहले सामने आए इस वीडियो ने सभी को हैरान कर दिया है। यह घटना 10 जून की है, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

हालांकि, ऐसा लगता है कि कप्तान लियोनेल मेसी को चीनी पुलिस द्वारा हिरासत में लिए जाने के कारण अर्जेंटीना की दोस्ताना तैयारी में मामूली दिक्कत का सामना करना पड़ा है। बीजिंग पहुंचने पर 35 साल के लियोनल मेसी को पुलिस ने हवाई अड्डे पर हिरासत में ले लिया।

क्या थी वजह?

बताया जा रहा है कि ऐसा मेसी के पासपोर्ट की वजह से हुआ। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, लियोनल मेसी के पास अर्जेंटीना और स्पेनिश दोनों देशों के पासपोर्ट हैं। लेकिन मेसी अर्जेंटीना के पासपोर्ट के बजाय स्पेनिश पासपोर्ट पर यात्रा कर रहे थे और उनके स्पेनिश पासपोर्ट पर चीन का वीजा नहीं था। इस वजह से एयरपोर्ट पर चीन की बॉर्डर पुलिस ने मेसी को रोक लिया।

 

चीनी फैंस मेसी के इंतजार में खड़े रहे 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अर्जेंटीना के पासपोर्ट की बजाय स्पेन का पासपोर्ट लाने के कारण मेसी को कुछ देर एयरपोर्ट पर ही रुकना पड़ा। करीब आधे घंटे बाद समस्या को सुलझा लिया गया। उन्हें एंट्री वीजा दिया गया इसके बाद मेसी एयरपोर्ट से बाहर निकल पाए। बता दें कि स्पेन के पासपोर्ट पर चीन में वीजा-फ्री एंट्री नहीं है। हालांकि, वह बिना वीजा के ताइवान में प्रवेश कर सकते हैं। लियोनल मेसी ने कथित तौर पर सोचा था कि ताइवान चीन का हिस्सा है, इसीलिए वीजा के लिए आवेदन नहीं किया था।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, शुरुआत में लियोनेल मेसी और चीनी हवाई अड्डे पर मौजूद गार्डों के बीच भाषा के कारण भी दिक्कत हुई, जो जल्द ही सुलझ गई थी। चीन में लियोनेल मेसी की जबरदस्त फैन फॉलोइंग है। एयरपोर्ट से निकलते वक्त मेसी का उनके फैंस ने जोरदार स्वागत किया। एयरपोर्ट और जिस होटल में लियोनेल मेसी के ठहरने का इंतजाम था, वहां भी सैकड़ों फैंस उनके इंतजार में खड़े दिखे। यह चीन में मेसी का सातवां दौरा है। 


Source : https://www.amarujala.com/sports/football/lionel-messi-detained-by-chinese-police-at-beijing-airport-2023-06-13

Recent Posts

छत्तीसगढ़ सरकार का महत्वपूर्ण ऐलान: आरोपियों को सरकारी नौकरियों से प्रतिबंध

आज पूरे हिंदुस्तान में धूमधाम से स्वतंत्रता दिवस मनाया जा रहा है। इस खास मौके…

11 months ago

MP जेल में आजादी के पर्व पर एक नया मोड़: कैदियों के लिए कैंटीन की शुरुआत

मध्यप्रदेश के खंडवा जिले की शहीद टंट्या मामा जेल में बंद बंदियों के लिए एक…

11 months ago

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री ने मां नर्मदा मंदिर में पूजा अर्चना की, प्रदेश की कुशलता की मांगी कामना

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मां नर्मदा उद्गम स्थल मंदिर परिसर में पूजा अर्चना की,…

11 months ago

मध्य प्रदेश में इस बार धमाकेदार होगी बहनों की राखी, मुख्यमंत्री ने दिया यह उपहार

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हाल ही में एक उत्कृष्ट पहल की…

11 months ago

लाडली बहन योजना: 1.25 करोड़ बहनों के लिए आई खुशखबरी, तीसरी किस्त जारी करने की तैयारी

मध्य प्रदेश सरकार ने लाडली बहन योजना के तहत 1.25 करोड़ बहनों के लिए एक…

11 months ago

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने मंच से की ये बड़ी घोषणा, जनता को होगा बड़ा फायदा

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लाडली बहन योजना के प्रचार प्रसार के…

11 months ago