Categories: Uttar Pradesh

जीवा हत्याकांड : विजय का वीडियो वायरल, बोला-जेल में बंद आतिफ की संजीव ने नोची थी दाढ़ी, 20 लाख की सुपारी दी थी



आरोपी विजय यादव ने गुनाह कुबूल किया।
– फोटो : amar ujala

विस्तार

कुख्यात गैंगस्टर संजीव माहेश्वरी उर्फ जीवा को गोलियों से भूनने वाले शूटर विजय यादव उर्फ आनंद के कुबूलनामे का एक वीडियो सोमवार को वायरल हुआ। इसमें वह दावा करते सुनाई दे रहा है कि काठमांडू में उसकी मुलाकात असलम नाम के शख्स से हुई थी। उसने संजीव को मारने की 20 लाख की सुपारी दी थी। बताया था कि उसका भाई आतिफ लखनऊ जेल में बंद है। संजीव ने उसकी दाढ़ी नोची है। इसलिए उस अपमान का बदला लेना है। ये कहानी वारदात के दूसरे दिन सामने आई थी, लेकिन तब ठोस सुबूत नहीं थे। अब विजय का वीडियो ही सामने आ गया। पुलिस बयान की तस्दीक करने में जुटी है।

मालूम हो कि 7 जून को संजीव पेशी पर एससी-एसटी कोर्ट लाया गया था। तभी कोर्ट रूम में उसको गोलियों से भून दिया गया था। जौनपुर निवासी शूटर विजय यादव दबोच लिया गया था। वह जेल में बंद है। जेल जाने से पहले पुलिस ने अस्पताल में उससे पूछताछ की थी, जिसका एक वीडियो सामने आया है। इसमें वह कह रहा है कि नेपाल के काठमांडू में असलम नाम के शख्स से उसकी मुलाकात हुई थी। उसने कहा था कि लखनऊ जेल में बंद उसके भाई आतिफ को संजीव ने बहुत जलील किया है। नीचा दिखाने के लिए उसकी दाढ़ी नोच ली। इसका बदला लेना है। असलम ने ही उसे 20 लाख की सुपारी दी थी। इस दावे में कितनी सच्चाई है कि ये आगे की जांच में सामने आएगा।

लखनऊ में असलम के आदमी ने मुहैया कराया असलहा

सूत्रों के मुताबिक विजय से की गई पूछताछ की तमाम बातें अभी सामने नहीं आ पाई हैं। न ही वह इस वीडियो में हैं। सूत्रों ने बताया कि विजय ने पूछताछ में बताया है कि असलम से डील फाइनल करने के बाद वह बहराइच के रास्ते लखनऊ पहुंचा था। यहीं पर असलम के एक आदमी ने उसको रिवाॅल्वर उपलब्ध कराई। उसी ने संजीव की पहचाना कराई। उसे संजीव की एक फोटो भी दी गई थी। ताकि संजीव की पहचान करने में दिक्कत न आए। पुलिस बयानों के आधार पर कड़ी से कड़ी जोड़ रही है।

आखिर कैसे हो गई मुलाकात

विजय ने स्पष्ट कहा है कि असलम ने उसको सुपारी दी। सवाल उठता है कि आखिर काठमांडू में उसकी मुलाकात असलम से कैसे हो गई। विजय का कोई बड़ा आपराधिक इतिहास भी नहीं है कि असलम उससे वारदात को अंजाम दिलाने के लिए संपर्क करता। अचानक से उसका संपर्क करना और इतनी बड़ी सुपारी दे देना, गले नहीं उतर रहा है। विजय के बयानों की कहानी में कई झोल हैं।

ये भी पढ़ें – अंडरवर्ल्ड में पसरा खौफ, अगला रिटर्न गिफ्ट कौन…? अब पुलिस ने जताई ये आशंका

ये भी पढ़ें – रहीमाबाद थाना भ्रष्ट… दर्ज किया झूठा केस, सुसाइड नोट लिख प्रतियोगी छात्र ने दे दी जान, ये बातें भी लिखीं

इस दौरान दो पुलिसकर्मियों, एक डेढ़ साल की बच्ची व उसकी मां को भी गोली लगी। जीवा पर शूटर ने पीछे से फायरिंग की थी। वारदात के बाद वकीलों ने दौड़कर हमलावर को दबोच लिया और पीटकर पुलिस को सौंप दिया था। घायलों को ट्रामा में भर्ती कराया गया था। हत्याकांड के आशंका जताई जा रही थी कि शूटर कोर्ट की हर एक चीज से वाकिफ था। शूटर को जिसने भी रेकी कराई और जानकारी दी उसकी भूमिका बेहद अहम है। मामले में पूछताछ की जा रही है।

एसआईटी ने पुलिस अधिकारियों समेत 12 लोगों से की पूछताछ, लिए बयान

शासन की तरफ से गठित की गई तीन सदस्य एसआईटी अपने स्तर से तफ्तीश कर रही है। एसआईटी घटना की वजह के पहलू पर जांच कर रही है। कुछ पुलिस अधिकारियों समेत 12 लोगों से एसआईटी ने पूछताछ कर उनके बयान लिए हैं। इसमें अधिकतर प्रत्यक्षदर्शी भी शामिल हैं। उधर केस की विवेचना कर रही पुलिस की टीम ने भी संजीव की अभिरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों के बयान लिए। विवेचना टीम ने बस अड्डे पर लगे कैमरों को फिर से खंगाला।

Source link

Published by
dp

Recent Posts

छत्तीसगढ़ सरकार का महत्वपूर्ण ऐलान: आरोपियों को सरकारी नौकरियों से प्रतिबंध

आज पूरे हिंदुस्तान में धूमधाम से स्वतंत्रता दिवस मनाया जा रहा है। इस खास मौके…

11 months ago

MP जेल में आजादी के पर्व पर एक नया मोड़: कैदियों के लिए कैंटीन की शुरुआत

मध्यप्रदेश के खंडवा जिले की शहीद टंट्या मामा जेल में बंद बंदियों के लिए एक…

11 months ago

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री ने मां नर्मदा मंदिर में पूजा अर्चना की, प्रदेश की कुशलता की मांगी कामना

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मां नर्मदा उद्गम स्थल मंदिर परिसर में पूजा अर्चना की,…

11 months ago

मध्य प्रदेश में इस बार धमाकेदार होगी बहनों की राखी, मुख्यमंत्री ने दिया यह उपहार

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हाल ही में एक उत्कृष्ट पहल की…

11 months ago

लाडली बहन योजना: 1.25 करोड़ बहनों के लिए आई खुशखबरी, तीसरी किस्त जारी करने की तैयारी

मध्य प्रदेश सरकार ने लाडली बहन योजना के तहत 1.25 करोड़ बहनों के लिए एक…

11 months ago

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने मंच से की ये बड़ी घोषणा, जनता को होगा बड़ा फायदा

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लाडली बहन योजना के प्रचार प्रसार के…

11 months ago