Breaking News

बढ़ती गर्मी के चलते पहाड़ों का रुख कर रहे लोग, ट्रेन में वेटिंग लिस्ट बढ़ी

विजय राठौड़/ग्वालियर. मैदानी इलाकों में पारा बढ़ने से लोग बड़ी तादाद में पहाड़ों का रुख कर रहे हैं. जिसके चलते ट्रेनों में बुकिंग काफी बढ़ गई है. आलम यह है कि अधिकांश लोगों को अब कंफर्म टिकट ना मिलने के कारण निराश लौटना पड़ रहा है. वहीं कई पर्यटक ट्रेन का टिकट ना मिलने पर टैक्सी से सफर कर रहे हैं.

दरअसल, गर्मियों की छुट्टियों में अक्सर लोग घूमने की तैयारियां शुरू कर देते हैं. ऐसे में लोग गर्मी से बचने के लिए ज्यादातर ठंडे स्थानों पर जाना पसंद करते हैं. कई लोग ट्रेनों में एडवांस बुकिंग भी करा कर लेते हैं. लेकिन बहुत से ऐसे लोग हैं जिन्हें आरक्षित सीटें नहीं मिल पा रही हैं. लोगों का कहना है कि ऐसा होने से उनकी छुट्टियां भी खराब हो रही हैं. वर्तमान में जम्मू जाने वाली मालवा एक्सप्रेस में सभी श्रेणियों में वेटिंग चल रही है. वहीं, झेलम की भी लगभग यही स्थिति है. ऐसे में लोगों को उनके पसंदीदा स्थान हरिद्वार, ऋषिकेश, देहरादून आदि स्थानों पर जाने के लिए कंफर्म टिकट नहीं मिल पा रहे हैं. इन ट्रेनों में भी वेटिंग की लिस्ट भी काफी लंबी है.

आपके शहर से (ग्वालियर)

मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश

लोग ले रहे बसों और टैक्सियों का सहारा

ट्रेनों में टिकट में असफलता हाथ लगने के बाद कई लोग छुट्टियां खराब ना हो इसके लिए बसों वा टैक्सियों का भी सहारा ले रहे हैं. लोग लॉन्ग रूट के लिए टैक्सी बुक कर रहे हैं. टूर एंड ट्रेवल्स कंपनी के संचालक सोनू भदोरिया ने बताया कि नौतपा के बाद से गाड़ियों की बुकिंग में अचानक से वृद्धि आना शुरू हुई है. इतना ही नहीं ट्रेनों में रिजर्वेशन की लंबी वेटिंग की वजह से भी इस बार गाड़ियां ज्यादा बुक हो रही हैं. लोग लंबे सफर के लिए ज्यादातर लोग सेवन सीटर गाड़ियों की डिमांड कर रहे हैं, ताकि  परिवार के साथ आराम से सफर कर सकें.

Tags: Gwalior news, Indian Railways, Irctc, Latest hindi news, Mp news

Source link

About dp

Check Also

लाडली बहन योजना: 1.25 करोड़ बहनों के लिए आई खुशखबरी, तीसरी किस्त जारी करने की तैयारी

मध्य प्रदेश सरकार ने लाडली बहन योजना के तहत 1.25 करोड़ बहनों के लिए एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *