Categories: National

‘BJP वाले भी कह रहे हैं – मोदी जी ने अध्यादेश लाकर सही नहीं किया’, AAP की रैली में आए थे भाजपा के लोग; केजरीवाल का दावा

ऐप पर पढ़ें

आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को यह दावा किया कि एक दिन पहले रामलीला मैदान में हुई ‘आप’ की महारैली में भाजपा कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने भी हिस्सा लिया था। इसके पीछे उनका मकसद बताते हुए केजरीवाल ने कहा कि वो भी दिल्ली में सेवाओं के नियंत्रण पर केंद्र द्वारा लाए गए अध्यादेश से नाखुश थे।

चिलचिलाती धूप और भीषण गर्मी के बावजूद राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली सरकार (संशोधन) अध्यादेश, 2023 के खिलाफ रविवार को रामलीला मैदान में हुई ‘महारैली’ में हजारों लोगों ने हिस्सा लिया था।

केजरीवाल ने सोमवार को एक ट्वीट में कहा, “अध्यादेश के खिलाफ कल रामलीला मैदान की रैली में बीजेपी के भी कई लोग आए। बीजेपी वाले भी कह रहे हैं – मोदी जी ने ये अध्यादेश लाकर सही नहीं किया।”

केंद्र ने 19 मई को दिल्ली में ग्रुप-ए के अधिकारियों के तबादले और पोस्टिंग के लिए एक प्राधिकरण बनाने के लिए अध्यादेश जारी किया था, जिसे आप सरकार ने सेवाओं के नियंत्रण पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के साथ धोखा बताया था।

सुप्रीम कोर्ट के 11 मई के फैसले से पहले दिल्ली सरकार के सभी अधिकारियों के ट्रांसफर और पोस्टिंग पर लेफ्टिनेंट गवर्नर का नियंत्रण था। केंद्र द्वारा लाए गए अध्यादेश के बाद, केजरीवाल गैर-बीजेपी दलों के नेताओं से अध्यादेश के खिलाफ समर्थन मांग रहे हैं ताकि इसे संसद में लाए जाने पर बिल के माध्यम से बदलने की केंद्र की कोशिश विफल हो जाए।

गौरतलब है कि केंद्रीय कानून और न्याय मंत्रालय द्वारा दिल्ली में अफसरों की ट्रांसफर-पोस्टिंग के लिए राष्ट्रीय राजधानी सिविल सेवा प्राधिकरण (NCCSA) गठित करने वाला अध्यादेश लाए जाने से सियासी पारा उफान पर है। NCCSA के पास दिल्ली में कार्यरत दानिक्स और सभी ग्रुप ए अधिकारियों के ट्रांसफर और पोस्टिंग की सिफारिश करने की शक्ति होगी। NCCSA की अध्यक्षता दिल्ली के मुख्यमंत्री करेंगे, जिसमें दिल्ली के मुख्य सचिव और प्रधान गृह सचिव अन्य दो सदस्य होंगे। हालांकि, अंतिम निर्णय दिल्ली के प्रशासक के रूप उपराज्यपाल (एलजी) का ही होगा। 


Source : https://www.livehindustan.com/ncr/story-several-people-from-bjp-attended-aap-maha-rally-in-ramlila-maidan-against-centre-ordinance-claims-arvind-kejriwal-8294401.html

Recent Posts

छत्तीसगढ़ सरकार का महत्वपूर्ण ऐलान: आरोपियों को सरकारी नौकरियों से प्रतिबंध

आज पूरे हिंदुस्तान में धूमधाम से स्वतंत्रता दिवस मनाया जा रहा है। इस खास मौके…

11 months ago

MP जेल में आजादी के पर्व पर एक नया मोड़: कैदियों के लिए कैंटीन की शुरुआत

मध्यप्रदेश के खंडवा जिले की शहीद टंट्या मामा जेल में बंद बंदियों के लिए एक…

11 months ago

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री ने मां नर्मदा मंदिर में पूजा अर्चना की, प्रदेश की कुशलता की मांगी कामना

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मां नर्मदा उद्गम स्थल मंदिर परिसर में पूजा अर्चना की,…

11 months ago

मध्य प्रदेश में इस बार धमाकेदार होगी बहनों की राखी, मुख्यमंत्री ने दिया यह उपहार

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हाल ही में एक उत्कृष्ट पहल की…

11 months ago

लाडली बहन योजना: 1.25 करोड़ बहनों के लिए आई खुशखबरी, तीसरी किस्त जारी करने की तैयारी

मध्य प्रदेश सरकार ने लाडली बहन योजना के तहत 1.25 करोड़ बहनों के लिए एक…

11 months ago

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने मंच से की ये बड़ी घोषणा, जनता को होगा बड़ा फायदा

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लाडली बहन योजना के प्रचार प्रसार के…

11 months ago