Breaking News

Tonk: आंधी में टूटे बिजली के तार की चपेट में आकर दो युवकों की मौत, दो झुलसे, विद्युत विभाग पर लापरवाही का आरोप

Two youths died after coming in contact with a broken electric wire in Tonk

अस्पताल में भर्ती घायल।
– फोटो : Amar Ujala Digital

विस्तार

टोंक जिले के सदर पुलिस थाना इलाके में अहमदपुरा चौकी के पास विद्युत विभाग के अधिकारियों पर लापरवाही से बड़ा हादसा हो गया। टूटे ट्रांसफार्मर और तार में बह रहे करंट की चपेट में आकर दो युवकों की मौत हो गई और दो लोग गंभीर रूप से झुलस गए। हादसे की सूचना मिलने पर सीओ सिटी सलेह मोहम्मद मौके पर पहुंचे। उन्होंने हर संभव कार्रवाई का आश्वासन दिया है। वहीं, ग्रामीण और परिजन ने विद्युत विभाग के अधिकारियों पर लापरवाही का आरोप लगा रहे हैं।

मौके पर पहुंचे सीओ सिटी सलेह मोहम्मद ने बताया कि आज सुबह अहमदपुरा चौकी गांव में करंट की चपेट में आने से 19 वर्षीय सोनू मीना और 22 वर्षीय दिलकुश मीना की मौत हो गई। वहीं, इन दोनों को बचाने में सोनू के पिता 45 वर्षीय महावीर मीना और 50 वर्षीय अर्जुन मीना गंभीर रूप से झुलस गए। इधर, सूचना पर मौके पर पहुंचे सीओ सिटी सलेह मोहम्मद ने हर संभव कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

आंधी में टूटा था ट्रांसफार्मर

वहीं, ग्रामीणों और परिजनों ने विद्युत विभाग के अधिकारियों पर लापरवाही के गंभीर आरोप लगाए हैं, ग्रामीणों ने बताया कि पिछले 15-20 दिन पूर्व आए तेज अंधड़ में खेत पर लगा ट्रांसफार्मर टूटकर गिर गया था। साथ ही उससे जुड़ी विद्युत लाइन के तार भी टूटकर जमीन पर गिर गए थे। लगातार विद्युत विभाग के अधिकारियों से शिकायत की जा रही थी, लेकिन अधिकारियों ने कोई कार्रवाई नहीं की। उसी का नतीजा है कि दो लोगों की जान चली गई। परिजनों ने दोषी विद्युत विभाग के अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग की है। 

Source link

About dp

Check Also

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुरु किया जन सूचना पोर्टल, एक क्लिक पर मिलेगी जानकारी

मुख्यमंत्री अशोक गेहलोत जी द्वारा लॉंच किया गया राजस्थान जन सूचना पोर्टल (Rajasthan Jan Soochna …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *