Breaking News

Damoh Hijab Case: स्कूल की प्राचार्य सहित तीन लोगों को हुई जेल, धर्मांतरण की बढ़ाई गई धारा

Damoh Hijab Case Three people including school principal jailed Section of conversion increased

तीन लोगों को हुई जेल
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

दमोह जिले के गंगा-जमना स्कूल में हिंदू छात्राओं को जबरन हिजाब पहनाने के मामले में पुलिस ने शनिवार रात स्कूल की प्राचार्य सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया था, जिन्हें रविवार को कोर्ट में पेश किया गया। यहां से तीनों आरोपियों को जेल भेज दिया गया है। जेल जाने के बाद प्राचार्य अफसा सेख ने सीने में दर्द की शिकायत बताई और उसे जिला अस्पताल में भर्ती किया गया, लेकिन यह नाटक ज्यादा देर नहीं चला और पूरी रिपोर्ट नॉर्मल आने के बाद उसे अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया।

एसपी राकेश सिंह ने बताया कि शनिवार रात गंगा-जमना स्कूल की प्राचार्य अफशा शेख, स्कूल के मैथ टीचर अनस अतहर और स्कूल के चौकीदार रुस्तम अली को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। इन तीनों आरोपियों को रविवार दोपहर स्पेशल कोर्ट में पेश किया गया, जहां से तीनों को जेल भेज दिया गया है।

एसपी ने बताया कि गिरफ्तार हुए इन तीनों आरोपियों पर आरोप है कि उन्होंने हिंदू छात्राओं को हिजाब पहनाने के लिए दबाव बनाया। स्कूल के मैथ टीचर भी छात्राओं हिंदू छात्राओं के हिजाब पहनने के लिए जबरदस्ती करते थे, इसलिए वह भी इस मामले में आरोपी है। स्कूल का चौकीदार जो स्कूल के मुख्य गेट पर रहता था जो हिंदू छात्राओं को हिजाब पहनाने के लिए मजबूर करता था। इसलिए इन तीनों आरोपियों को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया गया है।

स्कूल प्रबंध समिति के बाकी सदस्यों की तलाश की जा रही है, फिलहाल उनमें से भी कोई गिरफ्तार नहीं हो सका। उन्होंने बताया की इस मामले में धर्मांतरण अधिनियम की धारा बड़ाई गई है। स्कूल संचालकों को नोटिस जारी किए गए थे ताकि वह अपना पक्ष रख सकें, लेकिन उनका फरार होना बताता है की उनकी भूमिका संदिग्ध है।

Source link

About dp

Check Also

लाडली बहन योजना: 1.25 करोड़ बहनों के लिए आई खुशखबरी, तीसरी किस्त जारी करने की तैयारी

मध्य प्रदेश सरकार ने लाडली बहन योजना के तहत 1.25 करोड़ बहनों के लिए एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *