Breaking News

अहमदाबाद जा रहा इंडिगो का विमान पहुंच गया पाकिस्तान, खराब मौसम बनी वजह

इस्लामाबाद. अमृतसर से अहमदाबाद जा रही इंडिगो एयरलाइन की एक फ्लाइट (Indigo Airlines News) खराब मौसम के कारण मार्ग भटककर पाकिस्तान में लाहौर के निकट चली गई और सुरक्षित रूप से भारतीय हवाई क्षेत्र (Indian Air Space) की ओर लौटने से पहले गुजरांवाला तक पहुंच गई थी. रविवार को मीडिया में आई एक खबर में यह जानकारी दी गई है.

पाकिस्तानी अखबार ‘डॉन’ की खबर में बताया गया है कि फ्लाइट रडार के अनुसार, 454 नॉट की गति से उड़ रहा भारतीय विमान ने शनिवार शाम करीब साढ़े सात बजे उत्तरी लाहौर में प्रवेश किया और रात आठ बजकर एक मिनट पर भारत लौट आया. एयरलाइन की तरफ से इस बारे में तत्काल कोई टिप्पणी नहीं आई है.

‘मौसम खराब होने की सूरत में मिलती है इजाजत’
खबर के अनुसार, नागर विमानन प्राधिकरण (CAA) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि यह असामान्य नहीं है, क्योंकि मौसम खराब होने की स्थिति में ‘अंतरराष्ट्रीय रूप से इसकी इजाजत’ होती है.

गौरतलब है कि मई में, पाकिस्तान में भारी बारिश होने के कारण पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन (PIA) का एक विमान भारतीय हवाई क्षेत्र में प्रवेश कर गया था और करीब 10 मिनट तक वह रहा था. विमान पीके248 चार मई को मस्कट से लौट रहा था और उसे लाहौर में अल्लामा इकबाल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पर उतरना था. हालांकि, भारी बारिश के कारण बोइंग 777 विमान के पायलट के लिए ऐसा करना मुश्किल हो रहा था.

खराब मौसम के कारण कई उड़ानें डायवर्ट
इस बीच, पाकिस्तान में हवाई अड्डों पर खराब दृश्यता के कारण उड़ानों का मार्ग परिवर्तित किया गया है, या उनमें देरी हुई है. सीएए के प्रवक्ता ने कहा कि अल्लामा इकबाल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर दृश्यता 5,000 मीटर रहने के कारण लाहौर के लिए मौसम की चेतावनी की अवधि शनिवार रात साढ़े 11 बजे तक बढ़ा दी गई है. खराब दृश्यता के कारण लाहौर जाने वाली कई उड़ानों को इस्लामाबाद भेज दिया गया.

इस बीच पाकिस्तान के कुछ हिस्सों में शनिवार शाम तेज हवाओं और गरज के साथ बारिश हुई. ‘द एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ अखबार की खबर के मुताबिक, सर्वाधिक प्रभावित इलाके खैबर-पख्तूनख्वा प्रांत के तीन निकटवर्ती जिले थे, जहां लगभग 29 लोगों की जान चली गई.

Tags: Indigo Airlines



Source : https://hindi.news18.com/news/nation/amritsar-bound-indigo-flight-enters-pakistan-airspace-due-to-bad-weather-6486417.html

About dp

Check Also

मोदी सरकार की ये बेहतरीन तीन योजनाएं जिन्होंने दी करोड़ों परिवारों को सुरक्षा, क्या आप जानते है इनके बारे में

आयुष्मान भारत योजना (Ayushman Bharat Yojana): इस योजना के तहत, प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *