Breaking News

अंबाला: योग और स्विमिंग से फिट होंगे पुलिस वाले! यहां लगने जा रही क्लास

कृष्ण बाली/अंबाला: हरियाणा में अब मोटी तोंद वाले पुलिसकर्मी जल्द ही फिट नजर आएंगे. ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं, क्योंकि जिन भी पुलिसकर्मियों की मोटी तोंद है, उन्हें अब योग और स्विमिंग करवाया जाएगा, ताकि उनकी तोंद कम हो सके और वे अपनी ड्यूटी फिटनेस के साथ कर पाएं.

अंबाला मंडल के IGP सिबास कविराज ने जानकारी देते हुए कहा कि 21 तारीख को मोटी तोंद वाले पुलिस अधिकारी और कर्मचारियों को 7 और 14 दिन का योग और स्विमिंग कोर्स करवाया जाएगा. जिससे उनका स्वास्थ्य ठीक हो सके और जो भी बीमारियां हैं, उनसे बचा जा सके.

गृह मंत्री ने जारी किए थे ये आदेश
बता दें कि हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने पुलिस कर्मियों को लेकर बड़े आदेश जारी किए थे. विज ने कहा था कि राज्य में कानून-व्यवस्था दुरुस्त करने और अपराध पर लगाम लगाने के लिए पुलिसकर्मियों का फिट रहना बहुत जरूरी है. देखने में आया है कि कई पुलिसकर्मियों की तोंद निकल आई है और वे समय के साथ बढ़ती ही जा रही है. लेकिन अब जो मोटी तोंद वाले पुलिसकर्मी हैं, वे सड़क पर नजर नहीं आएंगे.

थानों में नहीं काम कर सकेंगे ऐसे पुलिसवाले
आदेश में विज ने कहा था कि मोटी तोंद के पुलिसवालों की ड्यूटी पुलिस लाइन में लगाई जाएगी, ताकि वे अपने स्वास्थ्य को ठीक कर सकें. आदेश में कहा गया था कि जिन पुलिसकर्मियों का वजन बढ़ गया है, उन्हें तत्काल प्रभाव से पुलिस लाइन में स्थानांतरित किया जाए. वहां वे व्यायाम करके अपना वजन कम करें उसके बाद वे थानों में ड्यूटी ज्वाइन कर सकेंगे.

.

FIRST PUBLISHED : June 11, 2023, 13:38 IST

Source link

About dp

Check Also

प्रदेश सरकार ने महिलाओं को दिया बड़ा तोहफा, करीब 2400 राशन डिपुओं की कमान होगी महिलाओं के हाथ में

हरियाणा सरकार ने आज महिलाओं को एक और बड़ा तोहफ़ा देते हुए राज्य के एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *