Breaking News

Haryana: गठबंधन पर बोले दुष्यंत- साढ़े तीन साल में साढ़े तीन लाख बार पूछा चलेगा या नहीं, मुझे कोई संशय नहीं

Dushyant said on the alliance - asked three and a half lakh times whether it will work or not, I have no doubt

दुष्यंत चौटाला
– फोटो : facebook.com/dchautala

विस्तार

हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने गठबंधन के सवाल पर कहा कि मुझे कोई संशय नहीं है। साढ़े तीन साल से मजबूत सरकार चला रहे हैं। साढ़े तीन साल में साढ़े तीन लाख बार पूछा गया गठबंधन चलेगा या नहीं। मुझे नहीं लगता कि आज इस विषय पर चर्चा करने की जरूरत है। सभी पार्टी विधानसभा की 90 सीटाें पर चुनाव लड़ने की तैयारी करती हैं। हम भी कर रहे हैं।

विधानसभा चुनाव गठबंधन में लड़ेंगे या नहीं, कहना जल्दी होगा

अमर उजाला हिसार कार्यालय में शनिवार को पहुंचे डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने सवालों का जवाब देते हुए कहा कि अभी राजस्थान, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ विधानसभा के बाद लोकसभा चुनाव होंगे। इसके बाद हरियाणा विधानसभा का चुनाव होना है। विधानसभा चुनाव गठबंधन में लड़ेंगे या नहीं, अभी कहना ज्यादा जल्दी होगा। गठबंधन में कितनी सीटों पर लड़ेंगे, यह पार्टी के मुखिया पर छोड़ देना चाहिए। मुझे नहीं लगता कि उचाना सीट इतना बड़ा मुद्दा है कि जिस कारण गठबंधन पर कोई असर पड़ेगा। दोनों पार्टी ने कामन मिनिमम प्रोग्राम बनाया था। इसमें मैंने कई घोषणाओं को पूरा कराया है। कोरोना जैसी महामारी के बावजूद हम पेंशन में 750 रुपये बढ़ा चुके हैं। इसमें बढ़ोतरी के लिए लगातार प्रयासरत हूं।

हाईकोर्ट के आदेश का पालन करना पुलिस का काम

कुरुक्षेत्र में लाठीचार्ज के सवाल पर डिप्टी सीएम ने कहा कि हाईकोर्ट के आदेश का पालन करना पुलिस का काम था। उसे अधिक बेहतर तरीके से किया जा सकता था। हैफेड के माध्यम से 4800 रुपये प्रति क्विंटल सूरजमुखी की खरीद कर रहे हैं। उसमें एक हजार भावांतर भरपाई योजना के तहत दे रहे हैं। शाहबाद के कुछ एरिया में थोड़ी बहुत दिक्कत थी। भावांतर में बढ़ोतरी पर विचार किया जा रहा है।

पहलवानों के मामले में दिल्ली पुलिस टाइम बाउंड जांच करे….

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हमने तो पहले दिन ही पहलवानों के आंदोलन को समर्थन दिया था। हमारा संगठन इसके पक्ष में है। भाजपा के लोग भी निष्पक्ष जांच की बात कर रहे हैं। हमारा संविधान भी कहता है कि जब तक आरोप जब तक सत्यापित न हों, तथ्यों की जांच न हो जाए तब तक आरोपी को दोषी करार नहीं दिया जाता। बहनों की ओर से लगाए गए आरोपों की गंभीरता को देखते हुए मैं चाहता हूं कि दिल्ली पुलिस टाइम बाउंड जांच पूरी करे।

छात्र संघ के चुनाव कराएंगे

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि छात्र संघ के चुनाव होने चाहिए। दोनों दल इसको लेकर सहमत हैं। दो साल कोरोना के चलते चुनाव नहीं हो सके। पिछले साल शेड्यूल लेट होने के कारण चुनाव प्रक्रिया नहीं कराई जा सकी। इस साल छात्र संघ के चुनाव कराए जाएंगे। छात्राें से किया गया वादा पूरा किया जाएगा।

फुटवियर पार्क का विस्तार रोहतक तक होगा

एक सवाल के जवाब में दुष्यंत चौटाला ने कहा कि आज हरियाणा औद्योगिक तौर पर अपनी विशेष पहचान बना रहा है। बहादुरगढ़ में फुटवियर पार्क बन रहा है। देश का 70 प्रतिशत लायलान जूता यहां निर्मित हो रहा है। फुटवियर पार्क रोहतक तक विस्तार होगा। सोनीपत के खरखोदा में मारुति कंपनी का प्लांट जल्द शुरू होगा। जिसके लिए इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार हो चुका है।

भारत माला फेज 3 में शामिल होगा

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि हिसार- तोशाम, सतनाली रोड को फोरलेन करने के लिए केंद्र सरकार को प्रस्ताव भेजा चुका है। अब केंद्र सरकार की ओर से इसे नेशनल हाइवे का दर्जा देकर इसका निर्माण कार्य पूरा कराया जाएगा। इस बारे में केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को पत्र लिख चुके हैं। भारत माला प्रोजेक्ट तीन परियोजना में इसको शामिल किया जाएगा।

Source link

About dp

Check Also

प्रदेश सरकार ने महिलाओं को दिया बड़ा तोहफा, करीब 2400 राशन डिपुओं की कमान होगी महिलाओं के हाथ में

हरियाणा सरकार ने आज महिलाओं को एक और बड़ा तोहफ़ा देते हुए राज्य के एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *