Breaking News

Aligarh News: नाम बदलकर कोचिंग में हुई दोस्ती, बनाया धर्म परिवर्तन का दबाव, विरोध करने पर पीड़ता को पीटा

Name changed to friendship in coaching, created pressure to change religion

प्यार (प्रतीकात्मक तस्वीर)
– फोटो : pixabay

विस्तार

दादरी में एक युवक ने नाम बदलकर अलीगढ़ की रहने वाली एक युवती से दोस्ती कर ली। बाद में धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बनाने लगा। पीड़िता के विरोध करने पर मारपीट करते हुए परिवार को जान से मारने की धमकी दी। पीड़िता ने पुलिस के अधिकारी व आईजीआरएस पोर्टल पर शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है। 

पुलिस ने बताया कि मूल रूप से जिला अलीगढ़ निवासी पीड़िता युवती दादरी में अपने रिश्तेदार के पास रहकर पढ़ाई कर रही है। दो साल पहले कोचिंग सेंटर पर प्रतियोगिता की तैयारी के लिए गई थी। वहीं पर आरोपी बिजली विभाग में संविदा पर नौकरी करते हुए एसएससी की कोचिंग करता था। दोनों की आपस में दोस्ती हो गई। आरोपी ने अपना नाम अभय कुमार बताकर गैर धर्म की युवती से दोस्ती कर ली। उसके बाद दोनों के आपस में संबंध बने रहे। 

आरोप है कि आरोपी ने पीड़िता को शादी के लिए तैयार कर लिया। दोनों सहमत हो गए। लेकिन पीड़िता को आरोपी के असल धर्म व सही नाम का पता चल गया। पीड़िता ने आरोपी से संबंध खत्म कर दिये। आरोपी धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने लगा। विरोध करने पर मारपीट व परिवार के लोगों को जान से मारने की धमकी दी। 

पीड़िता ने आरोपी से परेशान होकर पोर्टल व पुलिस के आला अधिकारी के कार्यालय में शिकायत की है। तीन दिन पहले मामले की जांच दादरी कोतवाली में आई। पुलिस मामले की जांच कर रही है। दादरी कोतवाली प्रभारी सुजीत उपाध्याय का कहना है कि मामले में जांच की जा रही है। कार्रवाई की जाएगी।         

 

Source link

About dp

Check Also

उत्तर प्रदेश एक इस कारीगर ने बनाया राम मंदिर के लिए ताला, जो होगा विशेष उपहार , वजन सुन उड़ जायेगे होश

उत्साह और भक्ति से जुड़े अलीगढ़ के एक बुजुर्ग कारीगर ने अयोध्या में बन रहे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *