Categories: National

Politics: सीएम स्टालिन का अमित शाह पर निशाना, बोले- बताएं केंद्र ने तमिलनाडु के लिए कितनी योजनाएं लागू कीं


MK stalin
– फोटो : Social Media

विस्तार

लोकसभा चुनाव में का समय अब नजदीक आता जा रहा है। भाजपा समेत राज्यों की क्षेत्रीय पार्टियों ने भी चुनाव को लेकर अपनी तैयारियां भी शुरू कर दी हैं। वहीं भाजपा हर राज्य में बैठक कर कार्यकर्ताओं से जनता से जुड़ने को बोल रही है, वहीं विपक्ष के कई बड़े नेता भी विपक्षी दलों को एकजुट करने का प्रयास कर रहे हैं। इस बीच, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने अमित शाह पर बड़ा हमला बोला है।

डीएमके मुखिया और मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने शनिवार को मांग की कि केंद्रीय मंत्री अमित शाह भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार द्वारा पिछले नौ वर्षों में तमिलनाडु के लिए लागू की गईं विशेष योजनाओं की एक सूची जारी करें। स्टालिन ने यहां पार्टी पदाधिकारियों की एक बैठक को संबोधित करते हुए यूपीए शासन (2004-14) के दौरान लागू की गईं कई विशेष पहल को सूचीबद्ध किया।

11 जून को आने वाले हैं अमित शाह

आगामी लोकसभा चुनावों की तैयारी को देखते हुए 11 जून को अमित शाह की तमिलनाडु यात्रा के दौरान लोगों से बातचीत करेंगे। इसको लेकर सीएम स्टालिन ने निशाना साधा कि क्या केंद्रीय गृह मंत्री राज्य के लिए लागू की गईं योजनाओं के बारे में बताने को तैयार हैं। अमित शाह वेल्लोर में एक जनसभा को संबोधित करने वाले हैं।

द्रमुक अध्यक्ष स्टालिन ने कहा कि केंद्र में कांग्रेस के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार के दौरान तमिलनाडु में कई विशेष योजनाएं पेश की गईं। उन्होंने कहा कि चेन्नई मेट्रो रेल का पहला चरण पूरा किया गया था, जबकि केंद्र सरकार के परियोजना खर्च का 11 प्रतिशत राज्य में लाया गया था। स्टालिन ने कहा कि यूपीए के शासनकाल में तमिलनाडु में 69 महत्वपूर्ण योजनाएं लागू की गई थीं।

सीएम स्टालिन ने कहा कि यूपीए के दौरान 69 महत्वपूर्ण योजनाएं लागू की गईं, तमिल को एक शास्त्रीय भाषा घोषित किया गया, केंद्रीय शास्त्रीय तमिल संस्थान की स्थापना की गई, तमिलनाडु में 56,664.21 करोड़ रुपये की राजमार्ग परियोजनाओं को लागू किया गया और सेतुसमुद्रम परियोजना शुरू की गई।

अमित शाह से पूछा एम्स परियोजना का क्या हुआ

केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए शाह से पूछा कि केंद्र द्वारा 2015 में राज्य के लिए घोषित एम्स परियोजना का क्या हुआ, प्रस्ताव अभी तक लागू नहीं हुआ है। यह परियोजना क्यों लागू नहीं की जा सकती? यह मेरे साथ तमिलनाडु के लोगों का सवाल है। अमित शाह को इस सवाल का जवाब देना चाहिए। मैं इसकी उम्मीद कर रहा हूं।






Source : https://www.amarujala.com/india-news/cm-mk-stalin-targets-amit-shah-and-said-issue-a-list-work-done-by-bjp-led-centre-for-tamil-nadu-2023-06-10

Recent Posts

छत्तीसगढ़ सरकार का महत्वपूर्ण ऐलान: आरोपियों को सरकारी नौकरियों से प्रतिबंध

आज पूरे हिंदुस्तान में धूमधाम से स्वतंत्रता दिवस मनाया जा रहा है। इस खास मौके…

11 months ago

MP जेल में आजादी के पर्व पर एक नया मोड़: कैदियों के लिए कैंटीन की शुरुआत

मध्यप्रदेश के खंडवा जिले की शहीद टंट्या मामा जेल में बंद बंदियों के लिए एक…

11 months ago

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री ने मां नर्मदा मंदिर में पूजा अर्चना की, प्रदेश की कुशलता की मांगी कामना

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मां नर्मदा उद्गम स्थल मंदिर परिसर में पूजा अर्चना की,…

11 months ago

मध्य प्रदेश में इस बार धमाकेदार होगी बहनों की राखी, मुख्यमंत्री ने दिया यह उपहार

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हाल ही में एक उत्कृष्ट पहल की…

11 months ago

लाडली बहन योजना: 1.25 करोड़ बहनों के लिए आई खुशखबरी, तीसरी किस्त जारी करने की तैयारी

मध्य प्रदेश सरकार ने लाडली बहन योजना के तहत 1.25 करोड़ बहनों के लिए एक…

11 months ago

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने मंच से की ये बड़ी घोषणा, जनता को होगा बड़ा फायदा

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लाडली बहन योजना के प्रचार प्रसार के…

11 months ago