Categories: National

IND vs AUS Oval Weather: फाइनल का मजा खराब कर सकती है बारिश, जानें चौथे दिन कैसा रहेगा लंदन का मौसम


इंग्लैंड के ओवल मैदान में बारिश के आसार हैं
– फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (2021-23) का फाइनल मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इंग्लैंड के ओवल में खेला जा रहा है। इस मैच में तीन दिन का खेल हो चुका है। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में बड़ा स्कोर बनाने के बाद भारत को ज्यादा बड़ा स्कोर नहीं बनाने दिया और पहली पारी में बढ़त ली। हालांकि, भारतीय गेंदबाजों ने दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया के चार विकेट लेकर मैच में भारत की वापसी कराई है। मैच के लिहाज से चौथा दिन बेहद अहम होने वाला है और आज के दिन अच्छा खेल दिखाने वाली टीम मैच जीतने की स्थिति में पहुंच जाएगी। हालांकि, बारिश चौथे दिन फाइनल मैच का मजा खराब कर सकती है। 

आईपीएल 2023 के फाइनल में भी बारिश बड़ी परेशानी बनी थी। अहमदाबाद में फाइनल मैच तय दिन पर नहीं खेला जा सका था। रिजर्व डे पर भी बारिश की वजह से सिर्फ 35 ओवर का खेल हुआ था। बारिश की वजह से आईपीएल 2023 का विजेता रविवार की बजाए मंगलवार को मिला था। अब यही बारिश टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल का मजा भी खराब कर सकती है। 

2021 में भी हुई थी बारिश

साल 2021 में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के पहले फाइनल मैच में भी बारिश हुई थी। बारिश की वजह से लगभग तीन दिन का खेल धुल गया था और मैच रिजर्व डे तक गया था। अंत में न्यूजीलैंड ने भारत को हराया था। इस बार भी फाइनल मैच में टीम इंडिया पिछड़ रही है। फिर से बारिश होने पर इतिहास दोहरा सकता है और टीम इंडिया को लगातार दूसरी बार टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में हार का सामना करना पड़ सकता है। 

लंदन में कैसा रहेगा मौसम?

लंदन के केनिंगटन ओवल मैदान में मैच के चौथे और पांचवें दिन बारिश होने की संभावना है। दोनों दिन दोपहर के समय बारिश के साथ तेज हवाएं चल सकती हैं। इंग्लैंड के मौसम विभाग ने कहा “सुबह बादल धीरे-धीरे साफ हो रहे हैं, फिर खूब धूप खिली है। तेजी से गर्म और उमस बढ़ रही है, जिसकी वजह से दोपहर तक गरज के साथ बारिश हो सकती है।” हालांकि, इस मैच के लिए भी रिजर्व डे रखा गया है। ऐसे में बारिश होने पर भी मैच का नतीजा आने की संभावना बहुत ज्यादा है।

लंदन में सुबह सात बजे से लेकर दोपहर एक बजे तक बारिश की संभावना पांच फीसदी तक है, लेकिन दोपहर तीन बजे से बारिश की संभावना 10 फीसदी तक है। ऐसे में बारिश की वजह से तीसरे सत्र का खेल प्रभावित हो सकता है। इस मैच में तीन दिन का खेल होने के बाद ऑस्ट्रेलिया के पास 296 रन की बढ़त है और दूसरी पारी में उसके छह विकेट बचे हैं। अब ऑस्ट्रेलिया की कोशिश अपनी बढ़त 400 रन के करीब पहुंचाने की होगी। वहीं, भारत की कोशिश छोटे से छोटे स्कोर पर ऑस्ट्रेलिया को समेटने की होगी।


Source : https://www.amarujala.com/cricket/cricket-news/india-vs-australia-wtc-final-2023-day-4-london-weather-forecast-kennington-oval-cricket-stadium-pitch-report-2023-06-10

Recent Posts

छत्तीसगढ़ सरकार का महत्वपूर्ण ऐलान: आरोपियों को सरकारी नौकरियों से प्रतिबंध

आज पूरे हिंदुस्तान में धूमधाम से स्वतंत्रता दिवस मनाया जा रहा है। इस खास मौके…

11 months ago

MP जेल में आजादी के पर्व पर एक नया मोड़: कैदियों के लिए कैंटीन की शुरुआत

मध्यप्रदेश के खंडवा जिले की शहीद टंट्या मामा जेल में बंद बंदियों के लिए एक…

11 months ago

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री ने मां नर्मदा मंदिर में पूजा अर्चना की, प्रदेश की कुशलता की मांगी कामना

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मां नर्मदा उद्गम स्थल मंदिर परिसर में पूजा अर्चना की,…

11 months ago

मध्य प्रदेश में इस बार धमाकेदार होगी बहनों की राखी, मुख्यमंत्री ने दिया यह उपहार

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हाल ही में एक उत्कृष्ट पहल की…

11 months ago

लाडली बहन योजना: 1.25 करोड़ बहनों के लिए आई खुशखबरी, तीसरी किस्त जारी करने की तैयारी

मध्य प्रदेश सरकार ने लाडली बहन योजना के तहत 1.25 करोड़ बहनों के लिए एक…

11 months ago

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने मंच से की ये बड़ी घोषणा, जनता को होगा बड़ा फायदा

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लाडली बहन योजना के प्रचार प्रसार के…

11 months ago