Breaking News

BJP बोली- बिहार में NDA एकजुट, मिलकर लड़ेंगे आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनाव

पटना. बिहार की राजधानी पटना में दो दिन के बीजेपी की सभी मोर्चे की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक (BJP National executive Meeting) का समापन हो गया है. रविवार को बैठक के बाद बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री अरुण सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बिहार में 2024 का लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) और 2025 में होने वाले राज्य विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election 2025) एनडीए के सहयोगियों के साथ मिल कर लड़ने की घोषणा की. उन्होंने कहा कि एनडीए (NDA) में आपस में बहुत प्रेम और एकता है. बीजेपी गठबंधन धर्म का पालन करती है और गठबंधन के साथियों को सदैव सम्मान देती है. उन्होंने कहा कि एनडीए गठबंधन में आपस में कोई खींचतान नहीं है. हम सभी एक साथ हैं और आपस में परस्पर प्रेम है. हम आगामी चुनाव मिल कर लड़ेंगे.

इससे पहले, रविवार को राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के दूसरे और अंतिम दिन केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) इसमें शामिल हुए. उन्होंने सात मोर्चा के सभी सदस्यों और कार्यकर्ताओं को मूल मंत्र दिया और उनसे बूथ पर काम करने को कहा. उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि 2024 में पहले से भी ज्यादा मजबूती से पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बीजेपी सरकार बनेगी.

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि 13, 14 और 15 अगस्त को देश के सभी लोगों के घर में तिरंगा झंडा फहरे इसके लिए नौ जुलाई से 12 जुलाई तक लोगों को प्रेरित करना है. पहली बार आदिवासी मूल की महिला द्रौपदी मुर्मू राष्ट्रपति बनी हैं, यह तभी संभव हुआ जब केंद्र में बीजेपी की सरकार है. अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी गांव-गरीब-किसान-दलित-शोषित के मसीहा के रूप में काम कर रहे हैं. आदिवासी, दलित और ग्रामीण परिवेश के लोग सबसे अधिक केंद्रीय मंत्रिमंडल में हैं.

उन्होंने कहा कि बैठक में दो राजनीतिक प्रस्ताव आए. आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर हर घर तिरंगा फहराने का प्रस्ताव पारित किया गया है. सभी मोर्चा से संबंधित अलग-अलग बात की गई है. रविवार को पीएम नरेंद्र मोदी के ‘मन की बात’ कार्यक्रम को सभी मोर्चा के नेताओं ने सामूहिक रूप से एक साथ सुना. अमित शाह ने कहा कि बिहार के 200 विधानसभा क्षेत्रों में बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने रात्रि विश्राम किया और स्थानीय लोगों से संवाद किया है. बीजेपी के नेताओं ने बिहार से यह संकल्प लिया की 2024 में और अधिक सीट लेकर पीएम नरेंद्र मोदी की सरकार बनायेंगे.

Tags: Amit shah, Bihar NDA, Bihar News in hindi, Bihar politics, PATNA NEWS

About dp

Check Also

मोदी सरकार की ये बेहतरीन तीन योजनाएं जिन्होंने दी करोड़ों परिवारों को सुरक्षा, क्या आप जानते है इनके बारे में

आयुष्मान भारत योजना (Ayushman Bharat Yojana): इस योजना के तहत, प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *