Categories: National

IND vs AUS Live Score: तीसरे दिन का खेल शुरू, भारत का छठा विकेट गिरा, भरत पांच रन बनाकर आउट

03:02 PM, 09-Jun-2023

IND vs AUS Live Score: भरत पांच रन बनाकर आउट

तीसरे दिन का खेल शुरू होते ही भारत को बड़ा झटका लगा है। केएस भरत 15 गेंद में पांच रन बनाकर आउट हो चुके हैं। स्कॉट बोलैंड ने उन्हें क्लीन बोल्ड किया। अब अजिंक्य रहाणे के साथ शार्दुल ठाकुर क्रीज पर हैं। 39 ओवर के बाद भारत का स्कोर छह विकेट पर 154 रन है।

02:15 PM, 09-Jun-2023

IND vs AUS Live Score: मैच में अब तक क्या हुआ?

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को चौथे ओवर में मोहम्मद सिराज ने पहला झटका दिया। उन्होंने उस्मान ख्वाजा को विकेटकीपर केएस भरत के हाथों कैच कराया। ख्वाजा खाता भी नहीं खोल सके। दो के स्कोर पर पहला विकेट गिरने के बाद डेविड वॉर्नर ने मार्नस लाबुशेन के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 69 रन की साझेदारी निभाई। वॉर्नर को लंच से ठीक पहले शार्दुल ठाकुर ने विकेटकीपर भरत के हाथों कैच कराया। वह 60 गेंदों में आठ चौके की मदद से 43 रन बनाकर आउट हुए। लंच तक ऑस्ट्रेलिया ने दो विकेट गंवाकर 73 रन बना लिए थे।

लंच की ठीक बाद मोहम्मद शमी ने मार्नस लाबुशेन को क्लीन बोल्ड किया। वह 62 गेंदों में तीन चौके की मदद से 26 रन बनाकर आउट हुए। 24.1 ओवर में लाबुशेन का विकेट गिरा था। इसके बाद ट्रेविस हेड और स्टीव स्मिथ ने जबरदस्त बल्लेबाजी की और पूरे दिन कोई विकेट नहीं गिरने दिया और पहले दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया का स्कोर तीन विकेट पर 327 रन था। दूसरे दिन भारतीय गेंदबाजों ने वापसी की और ऑस्ट्रेलिया की टीम 142 रन और जोड़कर ऑल आउट हो गई। पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया ने 469 रन बनाए। ट्रेविस हेड 163 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, स्टीव स्मिथ ने टेस्ट करियर का 31वां शतक लगाया। वह 121 रन बनाकर आउट हुए। कैमरन ग्रीन छह रन, एलेक्स कैरी 48 रन, मिचेल स्टार्क पांच रन, पैट कमिंस नौ रन और लियोन नौ रन बनाकर आउट हुए। भारत के लिए सिराज ने चार विकेट लिए। शमी और शार्दुल को दो-दो विकेट मिले। जडेजा ने एक विकेट लिया।

ऑस्ट्रेलिया के 469 रन के जवाब में भारत का टॉप ऑर्डर पूरी तरह फेल रहा। कप्तान रोहित शर्मा 15 रन, शुभमन गिल 13 रन, चेतेश्वर पुजारा 14 रन, विराट कोहली 14 रन बनाकर आउट हुए। 71 रन तक भारत ने चार विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद रवींद्र जडेजा और रहाणे ने पांचवें विकेट के लिए 71 रन की साझेदारी निभाई। जडेजा को ऑफ स्पिनर नाथन लियोन ने स्लिप में कैच आउट कराया। वह 48 रन बना सके। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने अपनी पहली पारी में पांच विकेट गंवाकर 151 रन बना लिए हैं। भारत को फॉलोऑन बचाने के लिए 269 रन यानी अब 118 रन और बनाने हैं। फिलहाल अजिंक्य रहाणे 29 रन और श्रीकर भरत पांच रन बनाकर नाबाद हैं। ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 469 रन बनाए थे। यानी भारतीय टीम अभी उसके स्कोर से 318 रन पीछे है।

02:09 PM, 09-Jun-2023

IND vs AUS Live Score: तीसरे दिन का खेल शुरू, भारत का छठा विकेट गिरा, भरत पांच रन बनाकर आउट

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 का फाइनल मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इंग्लैंड के ओवल में खेला जा रहा है। भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 469 रन बनाए। स्टीव स्मिथ और ट्रेविस हेड ने शतकीय पारियां खेलीं। वहीं, भारत के लिए सिराज ने चार विकेट लिए। इसके जवाब में टीम इंडिया दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक पांच विकेट में 151 रन बना चुकी है। अजिंक्य रहाणे और श्रीकर भरत क्रीज पर हैं। इन्हीं दोनों खिलाड़ियों से भारतीय फैंस को बड़ी पारी की उम्मीद है। 


Source : https://www.amarujala.com/live/cricket/cricket-news/ind-vs-aus-live-cricket-score-india-vs-australia-wtc-final-2023-day-3-test-match-at-oval-stadium-news-in-hindi-2023-06-09

Recent Posts

छत्तीसगढ़ सरकार का महत्वपूर्ण ऐलान: आरोपियों को सरकारी नौकरियों से प्रतिबंध

आज पूरे हिंदुस्तान में धूमधाम से स्वतंत्रता दिवस मनाया जा रहा है। इस खास मौके…

11 months ago

MP जेल में आजादी के पर्व पर एक नया मोड़: कैदियों के लिए कैंटीन की शुरुआत

मध्यप्रदेश के खंडवा जिले की शहीद टंट्या मामा जेल में बंद बंदियों के लिए एक…

11 months ago

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री ने मां नर्मदा मंदिर में पूजा अर्चना की, प्रदेश की कुशलता की मांगी कामना

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मां नर्मदा उद्गम स्थल मंदिर परिसर में पूजा अर्चना की,…

11 months ago

मध्य प्रदेश में इस बार धमाकेदार होगी बहनों की राखी, मुख्यमंत्री ने दिया यह उपहार

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हाल ही में एक उत्कृष्ट पहल की…

11 months ago

लाडली बहन योजना: 1.25 करोड़ बहनों के लिए आई खुशखबरी, तीसरी किस्त जारी करने की तैयारी

मध्य प्रदेश सरकार ने लाडली बहन योजना के तहत 1.25 करोड़ बहनों के लिए एक…

11 months ago

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने मंच से की ये बड़ी घोषणा, जनता को होगा बड़ा फायदा

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लाडली बहन योजना के प्रचार प्रसार के…

11 months ago