Categories: National

Akshay Kumar Films: राम सेतु से पहले अक्षय की इन फिल्मों पर हुआ बवाल, हिंदू संगठनों के निशाने पर आ गए थे एक्टर

बॉलीवुड फिल्मों का रिलीज से पहले विवादों में घिरना अब आम बात हो गई है। ट्विटर पर आए दिन बॉलीवुड बायकॉट ट्रेंड होता है, जिसके साथ सोशल मीडिया यूजर्स नई फिल्मों का बायकॉट करते हैं और इस विवाद से अक्षय कुमार भी खुद को बचा नहीं पाए हैं। अक्षय कुमार की अपकमिंग फिल्म ‘राम सेतु’ रिलीज के लिए तैयार है और यह फिल्म भी सिनेमाघरों में आने से पहले विवाद में फंस गई है। आरोप है कि फिल्म में गलत तथ्य जोड़े गए हैं। बीजेपी नेता सुब्रमण्यण स्वामी ने अभिनेता के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाने की धमकी भी दी है। हालांकि, यह पहली बार नहीं है जब अक्षय कुमार की फिल्म पर विवाद हो रहा है। इससे पहले भी कई फिल्मों पर हंगामा हो चुका है। 

खिलाड़ियों का खिलाड़ी

90 के दशक में आई कुछ ही फिल्मों में बोल्ड सीन रहे हैं, जिन्हें भी आलोचना का सामना करना पड़ा है। साल 1996 में रिलीज हुई फिल्म ‘खिलाड़ियों का खिलाड़ी’ भी इसमें शामिल है। अक्षय कुमार और रेखा ने इस फिल्म में काफी बोल्ड सीन्स दिए थे। दोनों के लव मेकिंग सीन्स ने लोगों के होश उड़ा दिए थे, जिस वजह से अक्षय कुमार की कड़ी आलोचना हुई थी।  

 

गुड न्यूज

‘गुड न्यूज’ को फैंस का अच्छा खासा रिस्पॉन्स मिला था लेकिन इस फिल्म में अक्षय कुमार के एक सीन पर काफी विवाद हुआ था। उस सीन में एक व्यक्ति अक्षय कुमार से कहता है, ‘मेरे बच्चे का नाम होला राम है क्योंकि वो होली पर दिया हुआ था’, जिसके जवाब में अक्षय ने कहा था कि अच्छा हुआ आपका बचा लोहरी पर नहीं हुआ…। अभिनेता के इस सीन को ट्रेलर में भी शामिल किया गया था। फिल्म का यह सीन दर्शकों को बिल्कुल भी पसंद नहीं आया था। कई लोगों ने अक्षय पर भगवान राम का मजाक उड़ाने का आरोप लगाया था।

रुस्तम

साल 2016 में रिलीज हुई फिल्म ‘रुस्तम’ को दर्शकों ने काफी पसंद किया था। इस फिल्म में अक्षय कुमार ने एक नौसेना अधिकारी की भूमिका निभाई थी, जो अपनी पत्नी के प्रेमी की हत्या कर देता है। इस फिल्म के रिलीज से पहले अक्षय कुमार ने एलान किया था कि वह फिल्म में पहनने वाली वर्दी अच्छे काम के लिए नीलाम करेंगे, जिस पर काफी बवाल मच गया था। कहा गया था कि भारत में कभी भी वर्दी की नीलामी नहीं हुई है। इसी वजह अक्षय कुमार को भी ऐसा नहीं करना चाहिए। 

लक्ष्मी

अक्षय कुमार की यह पहली फिल्म थी, जिसे सीधे ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज किया गया था। इस फिल्म के नाम पर काफी विवाद हुआ था। अक्षय की इस फिल्म का असली नाम ‘लक्ष्मी बॉम्ब’ था, जिसे बदलकर ‘लक्ष्मी’ रखा गया था। फिल्म पर हिंदू भावनाओं को आहत करने का आरोप लगा था। हिंदू जनजागृति समिति और अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने दावा भी किया था कि फिल्म लव-जिहाद को बढ़ावा दे रही है क्योंकि अक्षय एक मुस्लिम चरित्र निभा रहे हैं जो कियारा आडवाणी द्वारा निभाई गई हिंदू लड़की से शादी करता है।

Recent Posts

छत्तीसगढ़ सरकार का महत्वपूर्ण ऐलान: आरोपियों को सरकारी नौकरियों से प्रतिबंध

आज पूरे हिंदुस्तान में धूमधाम से स्वतंत्रता दिवस मनाया जा रहा है। इस खास मौके…

11 months ago

MP जेल में आजादी के पर्व पर एक नया मोड़: कैदियों के लिए कैंटीन की शुरुआत

मध्यप्रदेश के खंडवा जिले की शहीद टंट्या मामा जेल में बंद बंदियों के लिए एक…

11 months ago

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री ने मां नर्मदा मंदिर में पूजा अर्चना की, प्रदेश की कुशलता की मांगी कामना

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मां नर्मदा उद्गम स्थल मंदिर परिसर में पूजा अर्चना की,…

11 months ago

मध्य प्रदेश में इस बार धमाकेदार होगी बहनों की राखी, मुख्यमंत्री ने दिया यह उपहार

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हाल ही में एक उत्कृष्ट पहल की…

11 months ago

लाडली बहन योजना: 1.25 करोड़ बहनों के लिए आई खुशखबरी, तीसरी किस्त जारी करने की तैयारी

मध्य प्रदेश सरकार ने लाडली बहन योजना के तहत 1.25 करोड़ बहनों के लिए एक…

11 months ago

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने मंच से की ये बड़ी घोषणा, जनता को होगा बड़ा फायदा

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लाडली बहन योजना के प्रचार प्रसार के…

11 months ago