Categories: National

Mumbai: ‘महिला ने तीन जून को ही कर ली थी आत्महत्या; बचने के लिए शव ठिकाने लगाने की रची साजिश’, आरोपी का दावा



आरोपी ने किया बड़ा खुलासा।
– फोटो : Social Media

विस्तार

मुंबई के सरस्वती वैद्य हत्याकांड के आरोपी ने दावा किया है कि उसने महिला की हत्या नहीं की, बल्कि महिला ने पहले ही आत्महत्या कर ली थी। उसने पुलिस को बताया कि उसे डर था कि इसके लिए उसे ही जिम्मेदार ठहराया जाएगा। इस वजह से उसने शव को ठिकाने लगाने का षडयंत्र रचा। पूछताछ के दौरान पुलिस अधिकारियों ने जब यह बात सुनी तो वह भी अचंभित रह गए।

पुलिस पूछताछ में हुआ बड़ा खुलासा

वसई-विरार पुलिस ने बताया कि बीते दिन सरस्वती वैद्य की हत्या के आरोप में मनोज साने को गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद उसे मीरा-भायंदर कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे 16 जून तक की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया। पूछताछ के दौरान आरोपी ने पुलिस को बताया कि सरस्वती वैद्य ने 3 जून को आत्महत्या कर ली थी। वह डर गया था कि उस पर उसकी हत्या का आरोप लगाया जाएगा, इसलिए उसने उसके शव को ठिकाने लगाने का फैसला किया। उसने पुलिस को बताया कि उसने सरस्वती के शव के टुकड़े किए और बदबू से बचने के लिए उन्हें प्रेशर कुकर में उबाला। उसने पुलिस को यह भी बताया कि उसने खुद भी आत्महत्या करने का फैसला किया था। उसे इसका कोई पछतावा भी नहीं है।

पुलिस को आरोपी के बयान पर भरोसा नहीं

पुलिस आरोपी के मृतक के खुदकुशी करने के दावे की सच्चाई का पता लगाने के लिए गंभीरता से जांच आगे बढ़ा रही है। घर से बरामद शव के टुकड़ों को पोस्टमॉर्टम के लिए जेजे अस्पताल भेज दिया गया है। पुलिस का कहना है कि उसे आरोपी के आत्महत्या के दावे पर संदेह है।

यह भी पढ़ें- Mumbai: 32 साल की लिव-इन पार्टनर के 56 साल के शख्स ने कटर से किए टुकड़े, कुकर में उबाल कुत्तों को खिलाया

क्या है पूरा मामला?

इससे पहले डीसीपी जयंत बाजबले ने गुरुवार को मामले के बारे में जानकारी देते हुए बताया था कि स्थानीय पुलिस को फ्लैट से दुर्गंध आने की शिकायत मिली थी। इसके बाद पुलिस अधिकारियों ने जांच की। जांच में पता चला कि मनोज और सरस्वती यहां लिव-इन में रहते थे। पुलिस टीम जब जांच के लिए फ्लैट पहुंची तो मृतका के शरीर के टुकड़े बर्तन और बाल्टियों में पाए गए। आरोपी का नाम मनोज साने है, उसे कल रात को ही गिरफ्तार कर लिया गया था। यह भी पता चला था कि मनोज ने पेड़ काटने का कटर खरीदा था, जिससे वह महिला के टुकड़े करता और फिर वह उन्हें कूकर में उबाल कर प्लास्टिक के बैग में भर देता था।

यह भी पढ़ें- Mumbai Murder Case: पुलिस ने तोड़ा फ्लैट का दरवाजा तो बिखरे दिखे युवती के टुकड़े, ऐसा था कमरे का डरावना दृश्य

पड़ोसी बोले- फ्लैट से आ रही थी मरे चूहे की तरह दुर्गंध

मामले में आरोपी के एक पड़ोसी ने बताया कि सरस्वती और मनोज कभी किसी त्योहार पर बाहर नहीं आते थे। मुझे तो उसका नाम भी नहीं पता था। हमें सोमवार से फ्लैट से चूहे के मरने जैसी बदबू आ रही थी। इसके बाद मैं बुधवार को जब उनके घर गया तो उन्होंने दरवाजा नहीं खोला। बाद में रूम फ्रेशनर का इस्तेमाल किया गया। बाद में उसे बैग लेकर बाहर निकलते हुए देखा। तब उसके शरीर से भी वैसी ही बदबू आ रही थी। इसके बाद हमे हमें शक हुआ।




Source : https://www.amarujala.com/india-news/mumbai-murder-case-accused-claims-woman-had-committed-suicide-conspiracy-hatched-to-hide-dead-body-to-escape-2023-06-09

Recent Posts

छत्तीसगढ़ सरकार का महत्वपूर्ण ऐलान: आरोपियों को सरकारी नौकरियों से प्रतिबंध

आज पूरे हिंदुस्तान में धूमधाम से स्वतंत्रता दिवस मनाया जा रहा है। इस खास मौके…

11 months ago

MP जेल में आजादी के पर्व पर एक नया मोड़: कैदियों के लिए कैंटीन की शुरुआत

मध्यप्रदेश के खंडवा जिले की शहीद टंट्या मामा जेल में बंद बंदियों के लिए एक…

11 months ago

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री ने मां नर्मदा मंदिर में पूजा अर्चना की, प्रदेश की कुशलता की मांगी कामना

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मां नर्मदा उद्गम स्थल मंदिर परिसर में पूजा अर्चना की,…

11 months ago

मध्य प्रदेश में इस बार धमाकेदार होगी बहनों की राखी, मुख्यमंत्री ने दिया यह उपहार

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हाल ही में एक उत्कृष्ट पहल की…

11 months ago

लाडली बहन योजना: 1.25 करोड़ बहनों के लिए आई खुशखबरी, तीसरी किस्त जारी करने की तैयारी

मध्य प्रदेश सरकार ने लाडली बहन योजना के तहत 1.25 करोड़ बहनों के लिए एक…

11 months ago

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने मंच से की ये बड़ी घोषणा, जनता को होगा बड़ा फायदा

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लाडली बहन योजना के प्रचार प्रसार के…

11 months ago