Breaking News

Firozpur News: राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित बोले- खेती से जुड़ा हूं, किसानों का दुख-दर्द समझता हूं

Punjab Governor Banwarilal Purohit visits border villages in Firozpur

गांव गट्टी राजोके पहुंचने पर राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित का स्वागत करते लोग।
– फोटो : संवाद न्यूज एजेंसी

पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित ने कहा कि नशे से पंजाब की आने वाली पीढ़ी को बचाना है। मैं भी गांव का रहने वाला व्यक्ति हूं, खेती से जुड़ा हूं। खेती से कितने कष्ट से कमाई होती है यह बात भली भांति जानने के साथ किसानों का दुख-दर्द समझता हूं। गुरुवार को राज्यपाल फिरोजपुर के सीमांत गांवों के ग्रामीणों से मिलने सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल गट्टी राजोके पहुंचे थे और उन्हें सरहद पार से आने वाली हेरोइन व हथियारों की तस्करी रोकने में सुरक्षा एजेंसियों का सहयोग देने की बात कही है।

राज्यपाल पुरोहित ने कहा कि पाकिस्तान की तरफ से ड्रोन के माध्यम हेरोइन और हथियार भारत में पहुंच रहे हैं, ये देश की सुरक्षा के लिए घातक साबित हो सकते हैं। इसे रोकने के लिए सरहद से सटे गांव के ग्रामीण सुरक्षा एजेंसियों व बीएसएफ का सहयोग दें, इनके सहयोग के बिना इसे रोकना कठिन है। देश की सुरक्षा में ग्रामीणों का अहम योगदान है।

पड़ोसी दुश्मन देश पाकिस्तान से ग्रामीण चौकस रहे, उनकी प्रत्येक गतिविधियों पर नजर रखे। ड्रोन से हेरोइन व हथियार मंगवाने वाले तस्करों की जानकारी पुलिस व बीएसएफ को दें। इस मौके पर राज्यपाल ने सरहदी किसानों की मुश्किलें सुनीं और कंटीली तार पार खेती में आने वाली समस्या सुनकर उसे हल करने का आश्वासन दिया। 

इसके बाद राज्यपाल ने पुलिस अधिकारियों व अन्य सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारियों संग बैठक कर सीमांत जिले की कानून व्यवस्था व सरहद की चौकसी की जानकारी हासिल की। इस मौके पर डीजीपी गौरव यादव, मुख्य सचिव वीके जंजूआ, विधायक रणबीर सिंह भुल्लर, स्कूल प्रिंसिपल डॉ. सतिंदर सिंह के अलावा अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

Source link

About dp

Check Also

महिलाओ को पंजाब सरकार कर रही आर्थिक मदद , हर महीने खाते में आएंगे एक हजार रूपये

चंडीगढ़: पंजाब सरकार ने महिलाओं के लिए एक और महत्वपूर्ण योजना शुरू की है, जिसमें …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *