Categories: National

Weekly Horoscope (1 To 7 August 2022) : इस हफ्ते क्या कहते हैं आपके सितारे, जानिए किसको मिलेगा भाग्य का साथ

मेष

मेष राशि के लिए यह सप्ताह शुभता और सफलता लिए है। सप्ताह की शुरुआत से ही आपके सोचे हुए कार्य समय पर पूरे होते हुए नजर आएंगे। इष्ट-मित्रों का पूरा सहयोग मिलेगा। सप्ताह की शुरुआत में ही नई वस्तुओं को खरीदने की योजनाएं बनेंगी। सुख-सुविधा से जुड़ी चीजों के घर में आने से खुशियों का माहौल रहेगा। नौकरीपेशा लोगों के लिए यह सप्ताह बेहद शुभ साबित होने वाला है। सप्ताह के अंत तक कोई बड़ी उपलब्धि उनके खाते में आ सकती है। यदि आप नौकरी बदलने की सोच रहे थे आपको बेहतरीन अवसर प्राप्त होगा। व्यवसाय से जुड़े लोगों को मनचाहा लाभ होगा। इस दौरान आपकी आर्थिक स्थिति बहुत अच्छी रहने वाली है। पूर्व में किए गए निवेश का फायदा होगा। कोर्ट-कचहरी से जुड़े मामले में आपको सफलता मिलेगी। आपके विरोधी खुद आपके पास सुलह-समझौते के लिए आएंगे। प्रेम संबंध की दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए अनुकूल रहने वाला है। लव पार्टनर के साथ सुखद पल बिताने के अवसर प्राप्त होंगे। वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा। जीवनसाथी के साथ लंबी या छोटी दूरी के पर्यटन स्थल पर जा सकते हैं। सेहत सामान्य रहेगी। 

उपाय: प्रतिदिन किसी शिवालय पर जाकर शिवलिंग पर तांबे के लोटे से जल चढ़ाएं और शिव चालीसा का पाठ करें। 

वृष 

वृष राशि के जातकों के लिए भी अगस्त माह का पहला सप्ताह अनुकूल रहने वाला है। इस सप्ताह आप उन सभी समस्याओं को आसानी से सुलझाने में कामयाब हो जाएंगे, जिनके चलते आप बीते दिनों से परेशान चल रहे थे। किसी वरिष्ठ आदमी की मदद से आप घर-परिवार के किसी सदस्य या इष्ट-मित्रों के साथ हुई गलतफहमी दूर होगी। व्यापारी वर्ग को कारोबारी मामले में अनुकूलता आएगी। व्यवसाय के विस्तार की दिशा में कदम बढ़ाएंगे। कार्यक्षेत्र में आपके कामकाज की तारीफ होगी। संभव है कि आपको कोई बड़ी जिम्मेदारी भी मिल जाए, जिसे निभाने में आपकी व्यस्तता बढ़ सकती है। हालांकि उसमें आपको सीनियर और जूनियर दोनों का पूरा सहयोग मिलेगा। नौकरीपेशा लोगों की आय के अतिरिक्त स्रोत बनेंगे। हालांकि सुख-सुविधा से जुड़ी चीजों पर धन भी खूब खर्च होगा। भूमि-भवन और वाहन का सुख मिल सकता है। पैतृक संपत्ति से जुड़ी बाधाएं दूर होंगी। युवाओं का अधिकांश समय मौज मस्ती में बीतेगा। सप्ताह के उत्तरार्ध में खुद की सेहत और संतान पक्ष से जुड़ी कोई चिंता सता सकती है। प्रेम संबंध में लव पार्टनर के साथ बेहतर बांडिंग देखने को मिलेगी। लव पार्टनर के साथ विश्वास और प्रेम बढ़ेगा। दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेगा। दिनचर्या और खानपान पर विशेष ध्यान देना होगा। 

उपाय: प्रतिदिन स्फटिक से बने शिवलिंग का दूध एवं गंगाजल से अभिषेक करें। साथ ही साथ मृत्युंजय मंत्र ‘ॐ जूं स:’ का अधिक से अधिक जप करें। 

मिथुन 

मिथुन राशि के जातक सप्ताह की शुरुआत में किसी बड़ी समस्या के दूर होने पर राहत की सांस लेंगे। शत्रु, भय या बाधा के दूर होने से मन को सुकून मिलेगा। कार्यक्षेत्र में सीनियर अथवा जूनियर के साथ उपजी गलतफहमी दूर होगी। किसी महिला मित्र की मदद से लाभ की योजनाओं से जुड़ने का अवसर प्राप्त होगा। व्यवसाय से जुड़े लोगों का बाजार में फंसा हुआ धन अप्रत्याशित रूप से निकल आएगा। यदि आप लंबे समय से किसी नए चीज का कारोबार करने की सोच रहे थे तो इस सप्ताह इष्ट-मित्रों की मदद से इस दिशा में कदम बढ़ा सकते हैं। राजनीति से जुड़े लोग किसी पद या अहम जिम्मेदारी मिलने की राह तक रहे थे, उनका इंतजार थोड़ा और बढ़ सकता है। सप्ताह के उत्तरार्ध में कार्यक्षेत्र में अपने विरोधियों से सतर्क रहें क्योंकि वे आपके बने-बनाए काम को बिगाड़ने की कोशिश कर सकते हैं। इस दौरान जल्दबाजी में कोई बड़ी गलती या नुकसान हो सकता है। ऐसे में प्रत्येक काम को सावधानी से करें। वाहन भी सावधानीपूर्वक चलाएं, अन्यथा चोट-चपेट लगने की आशंका है। प्रेम संबंधों में सोच-समझकर कदम आगे बढ़ाएं और अपने लव पार्टनर की भावनाओं की अनदेखी करने से बचें। खट्टी-मीठी तकरार के बीच दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेगा। 

उपाय: प्रतिदिन हनुमान जी की पूजा और सुंदरकांड का पाठ करें। शनिवार के दिन पीपल के नीचे सरसों के तेल का दीया जलाएं। 

कर्क

कर्क राशि के जातकों के लिए अगस्त का पहला सप्ताह बेहद महत्वपूर्ण रहने वाला है। सप्ताह की शुरुआत में आप अपने करियर, कारोबार या फिर जीवन से जुड़ा कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं। कोर्ट-कचहरी से जुड़ा मामला जो बीते कुछ समय से परेशानी का कारण बना हुआ था उससे जुड़ी आपको बड़ी राहत मिल सकती है। संभव है कि किसी प्रभावी व्यक्ति की मदद से मामला कोर्ट के बाहर निबट जाए। कामकाजी महिलाओं को सप्ताह की शुरुआत में घर और कार्यक्षेत्र के बीच तालमेल बिठाने में मुश्किल आ सकती है। हालांकि आपकी इस परेशानी के बीच जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा। सप्ताह के उत्तरार्ध में व्यवसाय अथवा किसी काम के सिलसिले में लंबी या छोटी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है। यात्रा सुखद एवं लाभप्रद साबित होगी। इस दौरान आपको सौभाग्य का पूरा साथ मिलेगा। व्यवसाय के विस्तार की योजना फलीभूत बनेंगी। परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे लोगों को कोई शुभ समाचार मिल सकता है। प्रेम संबंध की दृष्टि से यह सप्ताह मिलाजुला साबित होने वाला है। इस सप्ताह लव पार्टनर के साथ रूठने-मनाने का सिलसिला चलता रहेगा। दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेगा। जीवन से जुड़ी किसी भी कठिनाई का सामन करते समय आपका जीवनसाथी संबल बनेगा। 

उपाय: प्रतिदिन भगवान शिव की उपासना करें और चीटियों को आटा डालें। 

सिंह 

सिंह राशि के लोगों के लिए यह सप्ताह मिलाजुला रहने वाला है। सप्ताह की शुरुआत में किसी प्रिय व्यक्ति के साथ वाद-विवाद हो जाने के कारण मन थोड़ा दु:खी और परेशान रहेगा। इस सप्ताह ऐसी किसी भी परिस्थिति से बचने के लिए अपनी वाणी और स्वभाव पर आपको नियंत्रण रखना होगा। सप्ताह की शुरुआत में कार्यक्षेत्र में आपके सामने अचानक से कुछेक समस्याएं सामने आ सकती हैं, जिसे आपको बड़े धैर्य और विवेक के साथ सुलझाने की जरूरत रहेगी, अन्यथा आपको नुकसान झेलना पड़ सकता है। इस दौरान कामकाज के सिलसिले में की जाने वाली यात्राएं बेहद थकान भरी और उम्मीद से कम फल देने वाली साबित होंगी। यात्रा के दौरान आपको अपने सेहत और सामान का भी विशेष ख्याल रखने की जरूरत रहेगी। सप्ताह के मध्य में किसी प्रभावी व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है। जिसकी मदद से भविष्य में लाभ की योजनाओं से जुड़ने के अवसर बनेंगे। इस दौरान आज का काम कल पर छोड़ने की आदत से बचना होगा, अन्यथा हाथ में आया अवसर निकल सकता है। इस सप्ताह लव पार्टनर से मुलाकात में आने वाली मुश्किलों के चलते मन बेचैन रहेगा। वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा। जीवनसाथी की सेहत को लेकर मन थोड़ा चिंतित रह सकता है। 

उपाय: प्रतिदिन प्रात:काल स्नान के बाद भगवान सूर्य और पीपल को जल दें। विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें। 

Recent Posts

छत्तीसगढ़ सरकार का महत्वपूर्ण ऐलान: आरोपियों को सरकारी नौकरियों से प्रतिबंध

आज पूरे हिंदुस्तान में धूमधाम से स्वतंत्रता दिवस मनाया जा रहा है। इस खास मौके…

11 months ago

MP जेल में आजादी के पर्व पर एक नया मोड़: कैदियों के लिए कैंटीन की शुरुआत

मध्यप्रदेश के खंडवा जिले की शहीद टंट्या मामा जेल में बंद बंदियों के लिए एक…

11 months ago

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री ने मां नर्मदा मंदिर में पूजा अर्चना की, प्रदेश की कुशलता की मांगी कामना

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मां नर्मदा उद्गम स्थल मंदिर परिसर में पूजा अर्चना की,…

11 months ago

मध्य प्रदेश में इस बार धमाकेदार होगी बहनों की राखी, मुख्यमंत्री ने दिया यह उपहार

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हाल ही में एक उत्कृष्ट पहल की…

11 months ago

लाडली बहन योजना: 1.25 करोड़ बहनों के लिए आई खुशखबरी, तीसरी किस्त जारी करने की तैयारी

मध्य प्रदेश सरकार ने लाडली बहन योजना के तहत 1.25 करोड़ बहनों के लिए एक…

11 months ago

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने मंच से की ये बड़ी घोषणा, जनता को होगा बड़ा फायदा

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लाडली बहन योजना के प्रचार प्रसार के…

11 months ago