Breaking News

School Jobs Scam: अभिषेक ने ईडी के समन का पालन करने से किया इनकार, पंचायत चुनावों में व्यस्तता का दिया हवाला

West Bengal school jobs scam TMC leader Abhishek Banerjee declined to comply with ED summons

तृणमूल कांग्रेस के महासचिव अभिषेक बनर्जी
– फोटो : एएनआई

विस्तार

पश्चिम बंगाल के शिक्षक भर्ती घोटाले की जांच के सिलसिले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी को समन जारी किया है। ईडी ने उन्हें 13 जून को अपने अधिकारियों के सामने पेश होने के लिए कहा। वहीं, टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी ने जनसंपर्क अभियान और आगामी पंचायत चुनावों में अपनी व्यस्तता का हवाला देते हुए ईडी के समन का पालन करने से इनकार कर दिया है।

ईडी के समन के बाद गुरुवार देर रात नदिया जिले में मीडिया से बात करते हुए बनर्जी ने कहा कि वह अपना समय बर्बाद नहीं करना चाहते हैं, क्योंकि वह केंद्रीय एजेंसियों की पूछताछ को व्यर्थ मानते हैं। उन्होंने कहा, आज मेरी पत्नी से पूछताछ की गई। ईडी ने फिर मुझे 13 जून को पेश होने के लिए नोटिस भेजा। मैं यह स्पष्ट कर दूं कि मैं भाजपा का नौकर नहीं हूं, जब भी वे चाहें मुझे केंद्रीय एजेंसियों के सामने पेश होना होगा। टीएमसी नेता ने कहा, मैं ईडी कार्यालय नहीं जा पाऊंगा क्योंकि मैं जनसंपर्क कार्यक्रम और आठ जुलाई को होने वाले पंचायत चुनावों के प्रचार में व्यस्त हूं।

टीएमसी महासचिव बनर्जी ने जरूरी दस्तावेज मुहैया कराके ईडी के साथ सहयोग करने की इच्छा जताई और कहा कि वह पंचायत चुनाव के संपन्न होने के बाद ही पूछताछ में शामिल हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि वह जांच एजेंसियों के सामने पेश होने के लिए बाध्य नहीं हैं। बनर्जी ने कहा कि ईडी का समन उनके सफल जनसंपर्क अभियान को रोकने का प्रयास है, लेकिन ऐसे हथकंडे काम नहीं आएंगे। बनर्जी ने कहा कि जब भी केंद्रीय एजेंसियों ने मुझे बुलाया है, मैंने उनके साथ सहयोग किया है। लेकिन उत्पीड़न की एक सीमा होनी चाहिए। पिछली बार, सीबीआई ने मुझे बुलाया, उन्होंने मेरे नौ घंटे बर्बाद कर दिए।





Source : https://www.amarujala.com/india-news/west-bengal-school-jobs-scam-tmc-leader-abhishek-banerjee-declined-to-comply-with-ed-summons-2023-06-09

About dp

Check Also

मोदी सरकार की ये बेहतरीन तीन योजनाएं जिन्होंने दी करोड़ों परिवारों को सुरक्षा, क्या आप जानते है इनके बारे में

आयुष्मान भारत योजना (Ayushman Bharat Yojana): इस योजना के तहत, प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *