Breaking News

MP News: बेहट गांव अब होगा तानसेन नगर, सीएम शिवराज ने संगीत सम्राट तानसेन की जन्म स्थली का नाम बदला

MP News: Behat village will now be Tansen Nagar, CM Shivraj renamed the birth place of music emperor Tansen

सीएम शिवराज ने बेहट गांव का नाम बदलने का एलान किया।
– फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने संगीत सम्राट तानसेन की जन्म स्थली का नाम बदल दिया है। उनकी जन्मस्थली बेहट अब तानसेन नगर के नाम से जाना जाएगा। सीएम शिवराज ने कहा कि नाम बदलने का प्रस्ताव भोपाल पहुंचकर दिया जाएगा।

बता दें कि गुरुवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान गुरुवार को ग्वालियर में थे। सीएम शिवराज सिंह चौहान संगीत सम्राट तानसेन की जन्मस्थली बेहट गांव पहुंचे, जहां उन्होंने मंच से बेहट गांव का नाम बदलकर तानसेन नगर रखने का एलान किया। बता दें ग्वालियर से 45 किलोमीटर दूर बेहट गांव में संगीत सम्राट तानसेन की जन्म स्थली है। यहीं पर वह बकरी चराने के लिए जाते थे। इसके साथ ही बेहट गांव में उन्होंने संगीत सीखने की शुरुआत की थी। यह बेहट गांव काफी पिछड़ा इलाका माना जाता है लेकिन यहां पर संगीत सम्राट तानसेन की जन्मस्थली को देखने के लिए दूर-दूर से लोग आते हैं और अभी हाल में ही सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इसे पर्यटन स्थल में शामिल किया है। बेहट गांव में हर साल मध्य प्रदेश के सांस्कृतिक विभाग की तरफ से विश्व संगीत का आयोजन होता है। इस दौरान देश भर के तमाम संगीतकार यहां पर माथा टेकने के लिए पहुंचते हैं।

मंत्री सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि यह बेहट गांव पूरे विश्व में तानसेन के नाम से जाना जाता है। इसलिए इस गांव को विश्व पटल पर लाने के लिए नाम बदला जा रहा है और इस बेहट गांव का नाम और तानसेन नगर के नाम से जाना जाएगा। इसके साथ ही सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मंच से कहा कि बेहट गांव को और खूबसूरत बनाने के लिए जितने पैसे की जरूरत पड़ेगी, उतना पैसा मध्य प्रदेश सरकार की तरफ से दिया जाएगा। इसमें कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी। 

Source link

About dp

Check Also

लाडली बहन योजना: 1.25 करोड़ बहनों के लिए आई खुशखबरी, तीसरी किस्त जारी करने की तैयारी

मध्य प्रदेश सरकार ने लाडली बहन योजना के तहत 1.25 करोड़ बहनों के लिए एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *