Breaking News

शराब पर मिलती रहेगी छूट, पुरानी स्कीम एक अगस्त तक रहेगी जारी

दिल्ली की आबकारी नीति (exise policy) को लेकर लोगों के बीच आशंका नजर आ रही हैं.  इस कारण भ्रम स्थिति बनी हुई है. भ्रम के कारण शनिवार को शराब की दुकानों पर लंबी-लंबी लाइनें लग गईं हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 31 Jul 2022, 11:14:32 AM

liquor

New Excise Policy (Photo Credit: ani)

नई दिल्ली:  

दिल्ली की आबकारी नीति (exise policy) को लेकर लोगों के बीच आशंका नजर आ रही हैं.  इस कारण भ्रम स्थिति बनी हुई है. भ्रम के कारण शनिवार को शराब की दुकानों पर लंबी-लंबी लाइनें लग गईं हैं. लोगों को लग रहा है कि अगर एक अगस्त से पुरानी पॉलिसी वापस आती है तो इससे शराब की कीमतों पर असर पड़ने वाला है. इसे देखते हुए अब सरकार ने यह निर्णय लिया है कि फिलहाल चल रही पॉलिसी को एक माह यानी अगस्त माह तक के लिए जारी रखा जाएगा यानी डिस्काउंट का ऑफर बना रहेगा. सरकारी सूत्रों के अनुसार, उनके पास इस तरह की खबरें सामने आ रही थीं कि अगर अचानक से पुरानी पॉलिसी लागू हो जाती है तो लोग पैनिक होकर ज्यादा खरीददारी करेंगे. इसे देखते हुए शनिवार देर शाम को अफसरों ने निर्णय लिया है कि चल रहीं पॉलिसी को एक माह के लिए आगे बढ़ा दिया जाए. हालांकि, इसका अधिकारिक आदेश आना बाकी है. 

इस कारण दिल्ली में अफरा-तफरी 

गौरतलब है कि शनिवार की सुबह दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा था कि मौजूदा विवाद के बीच दिल्ली दोबारा से नवंबर 2021 से पहली वाली नीति ही लागू करने वाली है. दिल्ली में सरकार शराब के ठेके दोबारा से चलेंगे. इसके साथ प्राइवेट ठेकों को बंद कर दिया जाएगा. इसके लिए एक कैबिनेट आदेश की आवश्यकता है और उसमें फिलहाल थोड़ा समय लगने वाला है. 

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो कैबिनेट को निर्णय लेने और उसके उपराज्यपाल के जरिए अधिसूचित करवाने में किसी भी हालत में 48 घंटे से कम समय नहीं लगेगा. निर्णय लेने में करीब 1 अगस्त की समय पार हो सकती है. अधिसूचना के बाद उस पर अमल करने और दोबारा सरकारी दुकानों को शुरू करने समय लग सकता है. 





संबंधित लेख

First Published : 31 Jul 2022, 11:12:08 AM



For all the Latest
States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.




About dp

Check Also

दिल्ली की आंगनबाड़ी मे काम करनें वाली महिलाओं के लिए केजरीवाल सरकार की एक ख़ास पहल

इन दिनों दिल्ली सरकार ने जनता की सुविधा के लिए कई योजनाएं चलाई हुईं हैं। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *