Breaking News

खन्ना नगर कौंसिल में टेंडर पर सियासत: शिअद ने CM से मांगी विजिलेंस जांच; एक महीने में घपलेबाजों को पकड़ने का अल्टीमेटम

  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Ludhiana
  • Khanna
  • Ludhiana News : Khanna Political News, Khanna Nagar Council Tender Case, Shiromani Akali Dal Vijilance Enquiry Demand, Punjab CM Bhagwant Mann

खन्ना43 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

पंजाब के खन्ना की सियासत में इन दिनों करीब 17 करोड़ के टेंडरों के मुद्दे पर बवाल मचा है। शिरोमणि अकाली दल ने इन टेंडरों में बड़े पैमाने पर घपलेबाजी की आशंका जताते हुए सीएम भगवंत मान से विजिलेंस जांच कराने की मांग की। साथ ही अकाली दल ने एक महीने का अल्टीमेटम देते हुए कहा कि अगर घपलेबाज न पकड़े गए तो वे हाईकोर्ट जाएंगे।

दूसरी तरफ खन्ना से आप विधायक तरुणप्रीत सिंह सौंद ने अकाली दल को विकास में रोड़ा बताते हुए कहा कि अकाली कांग्रेस से फ्रेंडली मैच खेलना बंद करें।

बता दें कि नगर कौंसिल खन्ना ने हाल ही में शहर के 66 विकास कार्यों के लिए करीब 17 करोड़ रुपए की लागत के टेंडर निकाले थे। जिसकी प्रक्रिया अभी पूरी होनी बाकी थी। इन टेंडरों को लेकर शिरोमणि अकाली दल (बादल) ने पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। जिसमें अकाली दल ने टेंडर सिस्टम में धांधली का आरोप लगाया।

खन्ना में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते अकाली दल खन्ना के हलका इंचार्ज यादविंदर सिंह यादू।

खन्ना में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते अकाली दल खन्ना के हलका इंचार्ज यादविंदर सिंह यादू।

नगर कौंसिल ने टेंडर वापस लेने का हाईकोर्ट में दिया जवाब
इस याचिका में हाईकोर्ट ने संबंधित नगर कौंसिल से जवाब मांगा था। हालांकि, नगर कौंसिल ने अपने वकील के माध्यम से हाईकोर्ट में स्पष्ट कह दिया था कि वे टेंडर वापस ले रहे हैं। जिसके बाद टेंडर रद्द कर दिए गए। अब शिरोमणि अकाली दल ने इन टेंडरों के पीछे बड़े घोटाले की आशंका जताई है और पंजाब के मुख्यमंत्री से विजिलेंस जांच की मांग की है।

10 लाख की गली की लागत बढ़ाकर की 20-25 लाख
अकाली दल खन्ना के हलका इंचार्ज यादविंदर सिंह यादू ने कहा कि नगर कौंसिल ने पहले करीब 13 से 14 करोड़ रुपए के टेंडर लगाने थे, जिसका पूरा खाका तैयार हो गया था। लेकिन बाद में इस राशि को बढ़ाकर 17 करोड़ कर दिया गया। जबकि, काम पिछले जितने ही थे। जिससे शक हुआ कि यह एक तरह का घपला है। क्योंकि 10 लाख रुपए में बनने वाली गली की लागत बाद में बढ़ाकर 20 से 25 लाख रुपए कर दी गई।

टेंडरों में और भी कई प्रकार की धांधलियां की गईं। इसी कारण उन्होंने हाईकोर्ट में टेंडरों को चुनौती दी थी।

खन्ना से आम आदमी पार्टी विधायक तरुणप्रीत सिंह सौंद।

खन्ना से आम आदमी पार्टी विधायक तरुणप्रीत सिंह सौंद।

अधिकारी ने बहुत पुराना बताया एस्टीमेट : तरुणप्रीत सिंह
खन्ना से आम आदमी पार्टी विधायक तरुणप्रीत सिंह सौंद ने कहा कि अकाली दल और कांग्रेस फ्रेंडली मैच खेल रहे हैं। इस मामले में उन्होंने नगर कौंसिल के कार्यकारी अधिकारी से पूछा था तो अधिकारी ने उन्हें बताया कि पहले का एस्टीमेट बहुत पुराना था। उसके बाद कच्चे माल के रेट भी बढ़ गए।

इसके चलते जिन टेंडरों में रेट रिवाइज किए गए थे, उनमें ही बढ़ोतरी की गई थी। लेकिन काम होने से पहले ही अकाली दल ने बेवजह शोर मचा दिया। अकाली दल के पास और कोई मुद्दा नहीं है।

खबरें और भी हैं…

Source link

About dp

Check Also

महिलाओ को पंजाब सरकार कर रही आर्थिक मदद , हर महीने खाते में आएंगे एक हजार रूपये

चंडीगढ़: पंजाब सरकार ने महिलाओं के लिए एक और महत्वपूर्ण योजना शुरू की है, जिसमें …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *