Categories: Madhya Pradesh

लालच देकर लाखों रुपयों की धोखाधड़ी: पीड़ितों ने चिटफंड कंपनी के खिलाफ पुलिस से शिकायत की

धार17 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

चिटफंड कंपनी में निवेश करने के नाम पर धार के कुछ लोगों के साथ लाखों रुपए की धोखाधड़ी हो गई। गुरुवार को पीड़ित एसपी कार्यालय में पहुंचे, यहां पर कार्रवाई को लेकर एक आवेदन सौंपा है। निवेशकों के साथ हुई ठगी की जानकारी सामने आने के बाद अब पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। हालांकि अभी पुलिस के सामने कुछ लोग ही आए हैं। जबकि अंदाजा लगाया जा रहा है कि ठगी का यह मामला करोड़ों रुपए का भी हो सकता है।

इधर आवेदन सौंपने के बाद कोतवाली पुलिस ने धार में जिस व्यक्ति को कंपनी ने अपना मैनेजर को लेकर थाने पर आई हैं। जहां पर आगे की पूछताछ अब पुलिस कर रही है। हालांकि देर शाम खबर लिखे जाने तक पुलिस प्रकरण की जांच करने की बात कह रही है।

मूल राशि का तीन गुना करने का लालच दिया था

एसपी कार्यालय में सौंपे आवेदन में अखिलेश चौधरी, कार्तिक पाटीदार, दिनेश राठौर ने बताया कि कंपनी से जुड़े हुए रितेश पांचाल, भारती पांचाल, विशाल शाह, हर्षिक पांचाल व शुभम तिवारी सभी निवासी महाराष्ट्र ने स्वयं को महाकाली ग्रुप ऑफ कंपनी का मालिक बताया था। महाराष्ट्र के लोगों ने धार के श्रद्धा गार्डन में जून 2022 में नवीन निवेशकों को लुभाने के लिए सहभोज का एक कार्यक्रम आयोजित किया था। जिसमें निवेशकों को निवेश की गई मूल राशि का तीन गुना राशि 9 माह में लौटाने का वादा किया गया।

जिसमें भारी भरकम रिटर्न देने का लालच व प्रलोभन दिया गया था। कंपनी की और से भारत सरकार द्वारा जारी कुछ दस्तावेज भी बताए थे। जिसमें एसएम ट्रेड व एसएम गोल्ड का मालिक महाराष्ट्र के लोगों ने स्वयं को बताते हुए कंपनी की धार शाखा का कार्यालय मारुति पुरा बताया था। इसमें मैनेजर पंकज सोलंकी को भी अधिकृत किया गया।

आईडी से बिजनेस संचालित

पीड़ितों ने पुलिस को सौंपे आवेदन में बताया कि हमारे व परिवार के सदस्यों के नाम पर राशि जमा करवाते हुए मोबाइल स्मार्ट फोन में मेज एक्स3-एक्स के नाम से ऑनलाइन आईडी बनवाई गई। उसी फोन से बिजनेस संचालित होने लगा, जिसके कारण ही पीड़ितों ने अपनी राशि दी थी। किंतु समय-समय पर आने वाला रिटर्न देने का जो आश्वासन दिया गया था। उस अनुसार राशि पीड़ितों को वापस नहीं मिली।

ऐसे में धार के स्थानीय मैनेजर पंकज सोलंकी को लेकर पीडित मुंबई स्थित कंपनी के डायरेक्टर से मिलने गए व निवेश की गई राशि को लेकर चर्चा की। जिसके बाद एक माह में राशि लौटाने का आश्वासन देकर लिखित एग्रीमेंट करवाया था, हालांकि अभी तक कंपनी की और से कोई राशि पीड़ितों को नहीं मिली है। थाना प्रभारी दीपक सिंह चौहान के अनुसार आवेदन प्राप्त हुआ है। संबंधित पीड़ितों से चर्चा कर मामले को समझ रहे है। उसी आधार पर वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

Source link

Published by
dp

Recent Posts

छत्तीसगढ़ सरकार का महत्वपूर्ण ऐलान: आरोपियों को सरकारी नौकरियों से प्रतिबंध

आज पूरे हिंदुस्तान में धूमधाम से स्वतंत्रता दिवस मनाया जा रहा है। इस खास मौके…

11 months ago

MP जेल में आजादी के पर्व पर एक नया मोड़: कैदियों के लिए कैंटीन की शुरुआत

मध्यप्रदेश के खंडवा जिले की शहीद टंट्या मामा जेल में बंद बंदियों के लिए एक…

11 months ago

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री ने मां नर्मदा मंदिर में पूजा अर्चना की, प्रदेश की कुशलता की मांगी कामना

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मां नर्मदा उद्गम स्थल मंदिर परिसर में पूजा अर्चना की,…

11 months ago

मध्य प्रदेश में इस बार धमाकेदार होगी बहनों की राखी, मुख्यमंत्री ने दिया यह उपहार

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हाल ही में एक उत्कृष्ट पहल की…

11 months ago

लाडली बहन योजना: 1.25 करोड़ बहनों के लिए आई खुशखबरी, तीसरी किस्त जारी करने की तैयारी

मध्य प्रदेश सरकार ने लाडली बहन योजना के तहत 1.25 करोड़ बहनों के लिए एक…

11 months ago

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने मंच से की ये बड़ी घोषणा, जनता को होगा बड़ा फायदा

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लाडली बहन योजना के प्रचार प्रसार के…

11 months ago