Breaking News

30 Years of Kajol: बॉलीवुड में काजोल को पूरे हुए 30 साल, अजय देवगन ने तस्वीर शेयर कर लिखा स्पेशल नोट

बॉलीवुड की खूबसूरत और टैलेंटिड एक्ट्रेस काजोल (Kajol) के सिनेमा में 30 दशक पूरे हो गए हैं। 1992 में डेब्यू करने के बाद से काजोल ने एक से बढ़कर एक परफॉर्मेंस दिया है और दर्शकों का दिल जीता है। काजोल के खाते में कई हिट फिल्में शुमार हैं और सिनेमा में 30 साल पूरे होने पर अभिनेता अजय देवगन (Ajay Devgn) ने उन्हें बधाई दी है। अजय देवगन ने एक सोशल मीडिया पोस्ट किया है और काजोल के लिए एक स्पेशल नोट लिखा है।

क्या है अजय देवगन का पोस्ट

बॉलीवुड अभिनेता अजय देवगन ने सोशल मीडिया पोस्ट में काजोल को बॉलीवुड में 30 साल पूरे करने पर बधाई दी है। अजय देवगन ने फिल्म ‘तानाजी: द अनसंग वॉरियर’ से एक तस्वीर शेयर की है, जिसमें उनके साथ काजोल नजर आ रही हैं। तस्वीर के साथ कैप्शन में अजय ने लिखा, ‘सिनेमा में 3 दशक… और तुम ने बहुत बढ़िया किया है।सच कहूं तो सिर्फ अभी शुरुआत है, आने वाले बहुत सारे अचीवमेंट्स, फिल्में और यादों के लिए।’

 

काजोल की डेब्यू फिल्म

बता दें कि काजोल ने अपने दम पर अपने लिए एक बड़ा मुकाम बनाया है। काजोल ने फिल्म बेखुदी से बॉलीवुड डेब्यू किया था। बेखुदी 31 जुलाई 1992 को रिलीज हुई थी, जिस में काजोल के साथ कमल सदाना (Kamal Sadanah) नजर आए थे। फिल्म का निर्देशन राहुल रवैल ने किया था। फिल्म में काजोल ने राधिका का किरदार निभाया था, वहीं फिल्म में काजोल के मां के किरदार में तनुजा नजर आई थीं।

काजोल की हिट फिल्में

काजोल ने अपने करियर में सिर्फ हिंदी ही नहीं अन्य भाषाई फिल्मों में भी दम खम दिखाया है। काजोल ने एक ओर जहां साउथ फिल्मों में काम किया है तो कुछ फिल्मों के लिए आवाज भी डब की, जिसमें हॉलीवुड की एनिमेटिड फिल्म इंक्रेडिबल्स 2 भी शुमार है। काजोल की हिट बॉलीवुड फिल्मों की लिस्ट में बाजीगर, करण अर्जुन, हलचल, दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे, गुप्त, इश्क, प्यार किया तो डरना क्या, डुप्लीकेट, प्यार तो होना ही था, कुछ कुछ होता है, हम आपके दिल में रहते हैं, राजू चाचा, कभी खुशी कभी घम, कल हो न हो, फना, माई नेम इज खान, दिलवाले और तानाजी सहित कई और शामिल हैं।

 

About dp

Check Also

मोदी सरकार की ये बेहतरीन तीन योजनाएं जिन्होंने दी करोड़ों परिवारों को सुरक्षा, क्या आप जानते है इनके बारे में

आयुष्मान भारत योजना (Ayushman Bharat Yojana): इस योजना के तहत, प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *