Breaking News

पार्थ चटर्जी गायब लग्जरी कारों में अर्पिता संग करते थे पार्टी: रिपोर्ट

हाइलाइट्स

कारों के अंदर दोनों पार्टियां किया करते थे.
एक कार अर्पिता मुखर्जी को पूर्व मंत्री ने गिफ्ट में दिया था.
लापता कारों में एक ऑडी और दो होंडा सिटी भी शामिल है.

कोलकाता. टीचर भर्ती घोटाले में फंसे पश्चिम बंगाल के कैबिनेट मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी के लेकर हर दिन नया खुलासा हो रहा है. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) अर्पिता मुखर्जी की चार लग्जरी कारों की तलाश कर रहा है, जो उनके टॉलीगंज की पार्किंग से गायब है. ईडी के मुताबिक पार्थ चटर्जी अर्पिता को अपने साथ इन्हीं लग्जरी कारों में ले जाते थे. उन कारों के अंदर दोनों पार्टियां किया करते थे.

मालूम हो कि बंगाल के बर्खास्त मंत्री पार्थ चटर्जी और उनकी करीबी अर्पिता मुखर्जी, जिनके फ्लैट से शिक्षक भर्ती घोटाले के सिलसिले में कथित तौर पर कुल 52 करोड़ रुपये बरामद किए गए हैं. दोनें फिलहाल ईडी की हिरासत में हैं.

चटर्जी ने अर्पिता मुखर्जी को कार गिफ्ट में दिया था
समाचार एजेंसी पीटीआई भाषा के मुताबिक ईडी के एक अधिकारी ने बताया कि इन लग्जरी कारों का संबंध इस मामले से है. क्योंकि इनमें से एक कार अर्पिता मुखर्जी को पूर्व मंत्री ने गिफ्ट में दिया था. यह भी माना जा रहा है कि चटर्जी ने अन्य लग्जरी कारों को खरीदने में भी अर्पिता की मदद की थी.

पार्थ चटर्जी एक दुसरी कार से अर्पिता की कार का करते थे पीछा 
ईडी के एक अधिकारी के मुताबिक पार्थ चटर्जी एक दुसरी कार से अर्पिता की कार का पीछा किया करते थे. कुछ दूरी के बाद पार्टी करने के लिए अर्पिता की कार में वह चले जाते थे. लापता कारों में एक मर्सिडीज है जिसका ईडी अधिकारियों ने पता लगाया है. इसके साथ ही लापता कारों में एक ऑडी और दो होंडा सिटी भी शामिल है.

दो नई कार किया था बुक 
पार्थ चटर्जी द्वारा दो नई कारों को बुक किया गया था. जिसके लिए एडवांस पेमेंट भी किया जा चुका था. लेकिन उनकी डिलीवरी से ठीक पहले पार्थ और अर्पिता को गिरफ्तार कर लिया गया. जांचकर्ताओं ने कहा है कि इन दोनों कारों को शेल कंपनियों के लिए बुक किया गया था.

अर्पिता से जुड़े सभी शेल कंपनियां ईडी के रडार पर
शनिवार को ईडी को अर्पिता मुखर्जी के न्यू टाउन के तीसरे फ्लैट पर 2 करोड़ रुपए और मिले हैं. अर्पिता के पांच बैंक खातों को फ्रीज करने की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है. कुछ अन्य बैंक खाते भी कथित तौर पर अर्पिता मुखर्जी द्वारा संचालित किए जा रहे थे. इन अन्य बैंक खातों का संबंध कई शेल कंपनियों से है. सभी शेल कंपनियां अब ईडी के रडार पर है.

Tags: Bengal, ED, Kolkata, TMC

About dp

Check Also

मोदी सरकार की ये बेहतरीन तीन योजनाएं जिन्होंने दी करोड़ों परिवारों को सुरक्षा, क्या आप जानते है इनके बारे में

आयुष्मान भारत योजना (Ayushman Bharat Yojana): इस योजना के तहत, प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *