Breaking News

पंजाब गवर्नर का बॉर्डर एरिया दौरे का दूसरा दिन: गुरदासपुर, फिरोजपुर और फाजिल्का बॉर्डर की जांच; परिवारों से करेंगे बातचीत

  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Punjab Border Area Visit Of Governor Banwari Lal Purohit; Gurdaspur, Firozpur, Fazilka Punjab

चंडीगढ़34 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
पंजाब गवर्नर बनवारी लाल पुरोहित की फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar

पंजाब गवर्नर बनवारी लाल पुरोहित की फाइल फोटो।

पंजाब गवर्नर बनवारी लाल पुरोहित का प्रदेश के बॉर्डर एरिया के दौरे का आज अंतिम दिन है। इस दौरान वह गुरदासपुर, फिरोजपुर और फाजिल्का के बॉर्डर क्षेत्र का दौरा करेंगे। गवर्नर यहां बॉर्डर के आसपास रहने वाले कुछ लोगों से बातचीत कर उनकी समस्याएं भी जानेंगे।

गवर्नर बीएल पुरोहित ने दो दिवसीय दौरे के पहले दिन अमृतसर, तरनतारन और पठानकोट के बॉर्डर क्षेत्र का दौरा किया। यहां उन्होंने कुछ लोगों से बातचीत करने समेत अधिकारियों से सीमा सुरक्षा बारे जानकारी हासिल की। गवर्नर की बॉर्डर सुरक्षा की तैयारियों और माइनिंग गतिविधियों समेत अन्य समस्याओं पर भी नजर रही।

AAP पर खड़े किए थे सवाल
पुरोहित ने करीब 4 महीने पहले भी पंजाब के सीमावर्ती क्षेत्रों का दौरा किया था। उस दौरान उन्होंने पंजाब की मान सरकार पर कई सवाल खड़े किए थे। गवर्नर ने पंजाब के स्कूलों में भी ड्रग्स पहुंचने बारे कहा था। हालात यह बताए थे कि नशा गांवों के जनरल स्टोर पर मिलने वाले अन्य सामान की तरह मिल रहा है। उन्होंने इस संबंध में कुछ नहीं कर पाने पर बेबसी भी जताई थी। क्योंकि बच्चों द्वारा ड्रग माफिया के चंगुल में फंस कर चोरियां तक की जा रही थी।

पाकिस्तान कर रहा नशा सप्लाई
पुरोहित ने पिछले दौरे के दौरान पंजाब में नशा पाकिस्तान से पहुंचने की बात कही है। बॉर्डर पर सख्ती के बावजूद चोर रास्तों से नशा सामग्री पहुंचाए जाने के बारे में कहा। पंजाब और केंद्र सरकार द्वारा संयुक्त रूप से कदम उठाने की बात कही। उन्होंने पंजाब सरकार से नशे पर नकेल के लिए संसाधन कम होने पर केंद्र सरकार से खुलकर मदद मांगने बारे भी कहा था।

खबरें और भी हैं…

Source link

About dp

Check Also

महिलाओ को पंजाब सरकार कर रही आर्थिक मदद , हर महीने खाते में आएंगे एक हजार रूपये

चंडीगढ़: पंजाब सरकार ने महिलाओं के लिए एक और महत्वपूर्ण योजना शुरू की है, जिसमें …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *