Breaking News

दिग्गी ने राजनाथ को याद दिलाया 15 साल पुराना वादा: दिग्विजय ने लिखा-वादा कर्जमाफी का किया,15 साल बाद ब्याज माफ करने आ रहे,आपको मामू बनाया जा रहा

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Digvijay Wrote – Promised Loan Waiver, Coming To Waive Interest After 15 Years, You Are Being Made Uncle

भोपाल10 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

राजगढ़ में 15 जून को शिवराज सरकार किसान कल्याण महाकुंभ का आयोजन करेगी। इस कार्यक्रम में केन्द्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह शामिल होंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के 2900 करोड रुपए के दावों का भुगतान और किसानों के ऋण की ब्याज माफी को सिंगल क्लिक के जरिए किसानों के खातों में ट्रांसफर करेंगे। राजनाथ के दौरे के पहले दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर उन्हें 15 साल पुराना वादा याद दिलाया है।

15 साल पहले कर्जमाफी का किया था वादा
दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर लिखा- राजनाथ सिंह का राजगढ़ में हार्दिक स्वागत। आपको 2008 के विधानसभा चुनाव में आपके द्वारा किसानों का कर्जा माफ करने का वादा याद दिलाना चाहता हूँ। 2008 में आपके वादे अनुसार भाजपा की सरकार चुनी गई। 2013 में फिर भाजपा की सरकार बनी, लेकिन भाजपा ने किसानों का कर्ज माफ नहीं किया। अब आप 15 साल बाद केवल किसानों का ब्याज काफ करने आ रहे हैं,
जबकि 2018-19 में कमलनाथ के नेतृत्व में 27 लाख किसानों का 11,500 करोड़ रुपए का कर्ज काफ किया था। यह भाजपा की सरकार ने विधानसभा में स्वीकार किया था। हमें शक है शिवराज सिंह चौहान आप को भी मामू बना रहे हैं। सावधान रहिए..

दिग्गी ने ट्वीट कर राजनाथ सिंह को वादा याद दिलाया।

दिग्गी ने ट्वीट कर राजनाथ सिंह को वादा याद दिलाया।

सीएम ने की अफसरों के साथ मीटिंग
सीएम शिवराज सिंह चौहान ने राजगढ़ में होने वाले किसान कल्याण महाकुंभ की तैयारियों को लेकर अफसरों के साथ बैठक की। सीएम ने कहा कि मप्र सरकार द्वारा किसानों के कल्याण के लिए कई योजनाएं चलाई जा रही हैं। राजगढ़ जिले में लोकार्पित हो रही मोहनपुरा-कुंडालिया सिंचाई प्रणाली से क्षेत्र के किसानों की जिन्दगी बदल जाएगी।

13 जून को राजगढ़ में किसान कल्याण महाकुंभ की तैयारियों को लेकर सीएम ने अफसरों के साथ मीटिंग की।

13 जून को राजगढ़ में किसान कल्याण महाकुंभ की तैयारियों को लेकर सीएम ने अफसरों के साथ मीटिंग की।

किसानों के खातों में ट्रांसफर करेंगे राशि

महाकुंभ में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केन्द्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह विशेष रूप से उपस्थित रहेंगे। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री किसान-कल्याण योजना की लगभग 1400 करोड़ और किसानों के ऋण ब्याज माफी की 2200 करोड़ रुपए की राशि सिंगल क्लिक से ट्रांसफर की जायेगी। इसके साथ ही प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना में 2900 करोड़ रुपए के दावों के भुगतान का भी ट्रांसफर किया जाएगा। इस दौरान मोहनपुरा-कुंडालिया प्रेशराइड पाइप सिंचाई प्रणाली का लोकार्पण किया जाएगा। जल जीवन मिशन की गोरखपुरा परियोजना के 156 गांवों में जल-प्रदाय योजना का शुभारंभ करने के साथ ही जिले के 40 करोड़ रूपए लागत के कार्यों का ई-लोकार्पण और भूमि-पूजन भी किया जायेगा। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री आवासीय भू-अधिकार योजना के लाभार्थियों को अधिकार-पत्र वितरित किए जाएंगे। मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना की हितग्राही बहनें भी महाकुंभ में शामिल होंगी। राजगढ़ सहित गुना, भोपाल, रायसेन, विदिशा, सीहोर, उज्जैन, देवास, शाजापुर और आगर-मालवा के किसान भी शामिल होंगे। प्रदेश के किसान, महाकुंभ से वर्चुअली जुड़ेंगे। सभी जिलों में समिति स्तर पर भी कार्यक्रम किए जाएंगे।

खबरें और भी हैं…

Source link

About dp

Check Also

लाडली बहन योजना: 1.25 करोड़ बहनों के लिए आई खुशखबरी, तीसरी किस्त जारी करने की तैयारी

मध्य प्रदेश सरकार ने लाडली बहन योजना के तहत 1.25 करोड़ बहनों के लिए एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *