Breaking News

जानी मानी DD न्‍यूज एंकर गीतांजलि अय्यर का निधन, अनुराग ठाकुर ने जताया शोक

हाइलाइट्स

गीतांजलि अय्यर 1971 में दूरदर्शन से जुड़ी थीं और 4 बार सर्वश्रेष्ठ एंकर का पुरस्कार मिला था.
1989 में उत्कृष्ट महिलाओं के सम्मान में इंदिरा गांधी ‘प्रियदर्शिनी’ पुरस्कार भी मिला था.
पत्रकारिता और प्रसारण उद्योगों में गीतांजलि अय्यर ने छोड़ी अमिट छाप

नई द‍िल्‍ली. देश की जानी मानी दूरदर्शन समाचार की न्यूज एंकर रहीं गीतांजलि अय्यर (Gitanjali Aiyar) का बुधवार को निधन हो गया. वह 76 साल की थीं. करीब 3 दशक से ज्यादा समय तक दूरदर्शन में काम करने वाली गीतांजल‍ि के न‍िधन पर केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने भी शोक-संवेदना जताई है. अय्यर के निधन से उनके प्रशंसकों में शोक की लहर दौड़ गई है. सोशल मीडिया पर भी उनके प्रशंसक उनको श्रद्धांजलि दे रहे हैं.

खेल मंत्री ने कहा क‍ि दूरदर्शन और ऑल इंडिया रेडियो पर सबसे पहली और बेहतरीन अंग्रेजी समाचार एंकरों में से एक गीतांजलि अय्यर के निधन के बारे में सुनकर गहरा दु:ख हुआ है. एक मार्गदर्शक और अग्रणी रही हैं. पत्रकारिता और प्रसारण उद्योगों में एक अमिट छाप छोड़ते हुए हर न्यूज रिपोर्ट में विश्वसनीयता, व्यावसायिकता और एक अलग आवाज लाई. इस कठिन समय में मेरी हार्दिक संवेदनाएं उनके परिवार और प्रियजनों के साथ हैं. ओम शांति.”

दूरदर्शन के जमाने की दबंग एक्ट्रेस, 55 की उम्र में भी जलवा बरकरार, रॉयल किरदार से की वापसी

गीतांजलि अय्यर ने कोलकाता के लोरेटो कॉलेज से ग्रेजुएशन की थी. उन्होंने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से डिप्लोमा भी किया था. वह देश की पहली अंग्रेजी न्यूज एंकरों में से एक थीं.

अय्यर 1971 में दूरदर्शन से जुड़ी थीं और चैनल के साथ करियर के दौरान उन्हें 4 बार सर्वश्रेष्ठ एंकर का पुरस्कार मिला था. 1989 में उन्हें उत्कृष्ट महिलाओं के सम्मान में दिया जाने वाला इंदिरा गांधी ‘प्रियदर्शिनी’ पुरस्कार भी मिला था.

गीतांजल‍ि अय्यर न्यूज इंडस्ट्री में लंबे करियर के बाद कॉर्पोरेट संचार, सरकारी संपर्क और मार्केटिंग में कदम रखा था. वह भारत में ‘वर्ल्ड वाइड फंड’ में प्रमुख दानदाताओं की प्रमुख थीं. उन्होंने श्रीधर क्षीरसागर के टीवी सीरियल ‘खानदान’ में भी अभिनय किया था.

Tags: Anurag thakur, Doordarshan



Source : https://hindi.news18.com/news/nation/anurag-thakur-condoles-demise-of-veteran-doordarshan-news-anchor-gitanjali-aiyar-6450153.html

About dp

Check Also

मोदी सरकार की ये बेहतरीन तीन योजनाएं जिन्होंने दी करोड़ों परिवारों को सुरक्षा, क्या आप जानते है इनके बारे में

आयुष्मान भारत योजना (Ayushman Bharat Yojana): इस योजना के तहत, प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *