Breaking News

दुखद: अंधड़ में बुजुर्ग दंपती पर गिरी दीवार, 16 घंटे दबा रहा बुजुर्ग दंपती, महिला की मौत, वृद्ध की हालत गंभीर

Mahendragarh: Wall collapses on elderly couple due to storm, remains buried for 16 hours, woman dies

गांव देवनगर में गिरी दिवार
– फोटो : संवाद न्यूज एजेंसी

विस्तार

हरियाणा के महेंद्रगढ़ के गांव देवनगर (चामधेड़ा) में मंगलवार को आए अंधड़ से पशुओं के टिन शेड की दीवार गिर गई। बुजुर्ग दंपती लगभग 16 घंटे दीवार के नीचे दबा रहा। बुधवार सुबह 9 बजे पता लगने पर उन्हें बाहर निकालकर सिविल अस्पताल ले जाया गया, जहां पर चिकित्सकों ने वृद्ध महिला को मृत घोषित कर दिया और बुजुर्ग को हायर सेंटर रेफर कर दिया।

जानकारी के अनुसार गांव देवनगर निवासी दलीप सिंह (62) ने कुआं पर पशुओं के लिए टिन शेड बनाया हुआ है। उसके अंदर पशु बांधते हैं और तूड़ा भी वहीं डाला हुआ है। मंगलवार की शाम को क्षेत्र में तेज अंधड़ के साथ बारिश आ गई। इस दौरान दलीप सिंह और उसकी पत्नी रोशनी टिन शेड के नीचे खड़े थे। अंधड़ की वजह से दीवार और तूड़ा उन पर आ गिरा। दंपती पूरी रात उनके नीचे दब रहा। परिजनों की इसकी जानकारी नहीं लगी।

बुधवार की सुबह वहां से खेत में फसल देखने गए एक किसान ने पशुओं की आवाज सुनी तो उन्होंने अंदर जाकर देखा। बुजुर्ग दंपती दीवार के नीचे दबा हुआ था। इसकी सूचना उसने परिजनों एवं ग्रामीणों को दी। मौके पर पहुंचे परिजनों व ग्रामीणों ने उनको बाहर निकाला।

इसके बाद दोनों को सरकारी अस्पताल लाया गया, जहां पर चिकित्सकों ने बुजुर्ग महिला को मृत घोषित कर दिया, जबकि बुजुर्ग दलीप सिंह को हायर सेंटर रेफर कर दिया। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवा परिजनों को सौंप दिया। पुलिस ने मृतक के बेटे दिनेश कुमार के बयान पर इत्तफाकिया कार्रवाई की है।

Source link

About dp

Check Also

प्रदेश सरकार ने महिलाओं को दिया बड़ा तोहफा, करीब 2400 राशन डिपुओं की कमान होगी महिलाओं के हाथ में

हरियाणा सरकार ने आज महिलाओं को एक और बड़ा तोहफ़ा देते हुए राज्य के एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *