Breaking News

इन ब्लॉकबस्टर फिल्मों का हिस्सा बनने से चूक गए ये सितारे, खुद किया था इनकार

फिल्मी दुनिया में हर स्टार यही मनाता है कि उसकी हर फिल्म सुपरहिट हो। हर कोई सफल प्रोजेक्ट का हिस्सा बनना पसंद करता है। हालांकि, फिल्म की रिलीज से पहले इस बात का सिर्फ अंदाजा ही लगाया जा सकता है कि उनकी फिल्म हिट जाएगी। यही वजह है कि सितारे बहुत सोच-समझकर फिल्मों का चयन करते हैं। वहीं, कुछ एक्टर्स फिल्म साइन करने से पहले अपनी कुछ शर्तें रख देते हैं। सहमति न बनने पर वे फिल्में रिजेक्ट करने में देर नहीं करते। ऐसी कुछ वजहों के चलते बॉलीवुड के सितारे ब्लॉकबस्टर फिल्मों से हाथ धो बैठे हैं। आइए जानते हैं….



शाहरुख खान

बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान काफी सोच-समझकर फिल्मों का चयन करते हैं। किरदार को लेकर जरा भी संशय होने पर वह फिल्म करने से इनकार कर देते हैं। उन्होंने ऐसा ही कुछ किया था फिल्म ‘3 इडियट्स’ को लेकर। वर्ष 2009 में आई इस फिल्म में रैंचो का रोल सबसे पहले शाहरुख खान को ऑफर हुआ था। रिपोर्ट्स के मुताबिक एक्टर को लगा यह रोल वह ठीक से नहीं कर पाएंगे, इसलिए इनकार कर दिया। बाद में यह रोल आमिर खान को मिला। यह फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई।


सलमान खान

वर्ष 2007 में आई फिल्म ‘चक दे इंडिया’ खूब पसंद की गई। शिमित अमिन द्वारा निर्देशित यह फिल्म शाहरुख खान से पहले सलमान खान को मिली थी। लेकिन, रिपोर्ट्स के मुताबिक सलमान खान को इस फिल्म का क्लाइमैक्स पसंद नहीं आया था। इसलिए उन्होंने इस फिल्म को करने से इनकार कर दिया था। एक इंटरव्यू में खुद सलमान ने कहा था, ‘मुझे फिल्म के क्लाइमैक्स से दिक्कत थी। आदित्य चोपड़ा ने मुझसे कहा था कि मैं इसे सबसे बड़ी हिट बनाऊंगा और आप नहीं जानते कि आप क्या मिस करने जा रहे हैं। मैं भाग्यशाली था कि ‘पार्टनर’ ने अच्छा काम किया। ‘चक दे इंडिया’ ने अच्छा किया, शाहरुख खान ने सच में अच्छा काम किया। मैं गलत था और आदित्य चोपड़ा वैसे ही बनाया जैसा मुझे सुनाया था और मुझे लगा था कि ये कैसे चल सकता है यार, ये नहीं चलेगा।’



सैफ अली खान

फिल्म ‘दिल वाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ शाहरुख खान से पहले सैफ अली खान को मिली थी। लेकिन डेट्स की समस्या के चलते एक्टर ने यह ऑफर रिजेक्ट कर दिया था।  1995 में रिलीज हुई यह फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मेकर्स को सैफ के बोलने का अंदाज और एक्सेंट फिल्म के लिए सही लगा था, क्योंकि राज का किरदार लंदन बेस्ड था। हालांकि, उस वक्त सैफ के पास आदित्या चोपड़ा को देने के लिए डेट्स नहीं थीं। यही वजह है कि सैफ को ऑफर ठुकराना पड़ा।

72 Hoorain: ‘द केरल स्टोरी’ के बाद विवादों में घिरी ’72 हूरें’, टीजर देखने के बाद बौखलाए लोग




Source : https://www.amarujala.com/photo-gallery/entertainment/bollywood/kareena-kapoor-to-shah-rukh-khan-aishwarya-rai-salman-khan-these-stars-rejected-blockbuster-movies-know-why-2023-06-06

About dp

Check Also

मोदी सरकार की ये बेहतरीन तीन योजनाएं जिन्होंने दी करोड़ों परिवारों को सुरक्षा, क्या आप जानते है इनके बारे में

आयुष्मान भारत योजना (Ayushman Bharat Yojana): इस योजना के तहत, प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *