Breaking News

Telangana: JEE एडवांस में नकल के आरोप में 12वीं टॉपर समेत पांच छात्रों पर केस, मोबाइल से साझा कर रहा था उत्तर

Five students including topper booked for copying during JEE Advanced exam in Telangana

तेलंगाना पुलिस
– फोटो : ANI

विस्तार

आईआईटी, एनआईटी जैसे शीर्ष इंजीनियरिंग संस्थानों में दाखिले के लिए आयोजित जेईई एडवांस में नकल करने के आरोप में तेलंगाना में 10वीं और 12वीं के एक टॉपर समेत पांच छात्रों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। टॉपर रहे छात्र ने जहां अपने जूते में मोबाइल फोन छिपा रखा था, वहीं अन्य छात्रों ने अपने अंदरूनी वस्त्रों में मोबाइल रखा था। टॉपर छात्र ही प्रश्नों के उत्तर मोबाइल एप पर साझा कर रहा था। जेईई एडवांस का आयोजन चार जून को हुआ था।

पुलिस ने बताया कि पांचों दोस्त हैं और अलग-अलग केंद्रों पर परीक्षा देने बैठे थे, लेकिन ये सभी एक मोबाइल एप के जरिये जुड़े थे और उसी के माध्यम से प्रश्न पत्र साझा कर नकल कर रहे थे। सबसे पहले मल्लपुर में परीक्षा के दौरान एक छात्र पकड़ा गया। उसके मोबाइल फोन में परीक्षा में आए प्रश्न और उनके उत्तर मिले। उसका भाई भी पकड़ा गया जो परीक्षा दे रहा था।

इसके बाद प्रशासन ने दोनों के मोबाइल फोन की जांच की तो सिकंदराबाद में एक छात्र पकड़ा गया जो मोबाइल ग्रुप पर प्रश्नों के उत्तर साझा कर रहा था। यह छात्र 10वीं और 12वीं का टॉपर रहा है। इसके बाद अन्य केंद्रों पर परीक्षा दे रहे इनके ग्रुप के दो छात्र और पकड़े गए। पुलिस ने इन सभी के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की जांच के लिए इन्हें नोटिस भेजे हैं।



Source : https://www.amarujala.com/india-news/five-students-including-topper-booked-for-copying-during-jee-advanced-exam-in-telangana-2023-06-08

About dp

Check Also

मोदी सरकार की ये बेहतरीन तीन योजनाएं जिन्होंने दी करोड़ों परिवारों को सुरक्षा, क्या आप जानते है इनके बारे में

आयुष्मान भारत योजना (Ayushman Bharat Yojana): इस योजना के तहत, प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *