Categories: Uttrakhand

एलोपैथी के लिए चुनौती है सर्वाइकल और स्पांडलाइटिस, मगर आयुर्वेद से है पक्का इलाज

वेद प्रकाश/ऊधम सिंह नगर. सर्वाइकल और स्पांडलाइटिस की बीमारी एलोपैथिक चिकित्सा के लिए चुनौती बन चुकी है, लेकिन आयुर्वेदिक विधि से इसका पक्का उपचार किया जा सकता है. सर्वाइकल और स्पांडलाइटिस से पीड़ित रोगी एलोपैथिक चिकित्सा को छोड़ कर आयुर्वेदिक से अपना इलाज करा रहे हैं. सर्वाइकल और स्पांडलाइटिस का आयुर्वेदिक विधि से रामबाण उपचार होने से विदेशियों का भी आयुर्वेदिक चिकित्सा के प्रति रुझान बढ़ता जा रहा है.

दिनचर्या में परिवर्तन का असर हमारे स्वास्थ्य पर दिखने लगा है. मोबाइल फोन पर घंटों गेम खेलने, एक जगह बैठ कर लगातार काम करने, गलत तरीके से उठने व बैठने और विटामिन डी की कमी के कारण लोग सर्वाइकल और स्पांडलाइटिस बीमारी के शिकार हो रहे हैं. सर्वाइकल और स्पांडलाइटिस के अधिकांश मरीज अब एलोपैथिक चिकित्सा को छोड़ कर आयुर्वेदिक चिकित्सा विधि से अपना उपचार करा रहे हैं, आयुर्वेदिक विधि से उपचार कराने से मरीजों को सर्वाइकल और स्पांडलाइटिस के दर्द से निजात मिल रही है.

न्यूज 18 लोकल से बातचीत करते हुए उत्तराखंड के उधम सिंह नगर स्थित तिवारी आयुर्वेदिक हॉस्पिटल के मालिक डॉ. प्रियरंजन तिवारी से बताया कि आजकल लोग मोबाइल पर ज्यादा समय बिता रहे हैं. एक जगह पर बैठ कर घंटों तक काम कर रहे हैं. साथ ही, गलत तरीके से उठते और बैठते हैं जिसके कारण 25 साल की उम्र में ही लोगों में सर्वाइकल और स्पांडलाइटिस की समस्या आ रही है. उन्होने कहा कि सर्वाइकल और स्पांडलाइटिस से पीड़ित व्यक्ति कई बार बिना डॉक्टर के परामर्श के ही सर्वाइकल से जुड़े योगा करने लगते हैं जिसके कारण उनका दर्द और बढ़ जाता है.

उन्होंने बताया कि आयुर्वेदिक चिकित्सा विधि में सर्वाइकल और स्पांडलाइटिस के मरीजों का नस्यकर्म, मान्य बस्ती, रुक्ष स्वेदन, अभ्यंग लेप के साथ साथ आधुनिक विधि इलाज किया जाता है. देसी के अलावा विदेशी मरीज भी बड़ी संख्या में सर्वाइकल और स्पांडलाइटिस की बीमारी के लिए एलोपैथिक की जगह आयुर्वेदिक चिकित्सा विधि पर अपना विश्वास व्यक्त कर रहे हैं. आयुर्वेदिक चिकित्सा विधि से सर्वाइकल और स्पांडलाइटिस का सफल इलाज हो रहा है. इससे मरीजों को पूरी तरह दर्द से निजात मिलती है.

यदि आप भी सर्वाइकल और स्पांडलाइटिस की बीमारी से पीड़ित हैं, या फिर, इस संबंध में अधिक जानकारी चाहते हैं तो आप तिवारी आयुर्वेदिक हॉस्पिटल के मालिक डॉ. प्रियरंजन तिवारी से उनके मोबाइल नंबर 84497-92499 पर कॉल कर के या व्हाट्सएप कर के संपर्क कर सकते हैं.

Tags: Allopathy, Allopathy treatment, Ayurveda Doctors, Health News, Udham Singh Nagar News, Uttarakhand news

Source link

Published by
dp

Recent Posts

छत्तीसगढ़ सरकार का महत्वपूर्ण ऐलान: आरोपियों को सरकारी नौकरियों से प्रतिबंध

आज पूरे हिंदुस्तान में धूमधाम से स्वतंत्रता दिवस मनाया जा रहा है। इस खास मौके…

11 months ago

MP जेल में आजादी के पर्व पर एक नया मोड़: कैदियों के लिए कैंटीन की शुरुआत

मध्यप्रदेश के खंडवा जिले की शहीद टंट्या मामा जेल में बंद बंदियों के लिए एक…

11 months ago

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री ने मां नर्मदा मंदिर में पूजा अर्चना की, प्रदेश की कुशलता की मांगी कामना

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मां नर्मदा उद्गम स्थल मंदिर परिसर में पूजा अर्चना की,…

11 months ago

मध्य प्रदेश में इस बार धमाकेदार होगी बहनों की राखी, मुख्यमंत्री ने दिया यह उपहार

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हाल ही में एक उत्कृष्ट पहल की…

11 months ago

लाडली बहन योजना: 1.25 करोड़ बहनों के लिए आई खुशखबरी, तीसरी किस्त जारी करने की तैयारी

मध्य प्रदेश सरकार ने लाडली बहन योजना के तहत 1.25 करोड़ बहनों के लिए एक…

11 months ago

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने मंच से की ये बड़ी घोषणा, जनता को होगा बड़ा फायदा

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लाडली बहन योजना के प्रचार प्रसार के…

11 months ago