Breaking News

फिल्म दृश्यम की तरह मर्डर मिस्ट्री, महिला न्यूज़ एंकर को बीच सड़क गाड़ने का शक

अनूप पासवान/कोरबा. कोरबा न्यूज़ एंकर मर्डर केस सस्पेंस मूवी दृश्यम टू की तरह उलझी हुई नजर आ रही है. इस मर्डर को छत्तीसगढ़ में दृश्यम थ्री जैसी घटना माना जा रहा है. यह घटना करीब पांच साल पहले की है. कोरबा से लापता हुई एक न्यूज चैनल की एंकर के कंकाल की तलाश अब वैज्ञानिक तरीके से की जा रही है.अब सेटेलाइट द्वारा ली गई 5 साल पुरानी तस्वीरों के माध्यम से कंकाल के सही जगह का पता लगाया जाएगा.

सलमा सुल्ताना कोरबा जिले के कुसमुंडा थाना क्षेत्र की रहने वाली थी और एक लोकल न्यूज चैनल में काम करती थी. साल 2018 में अचानक सलमा लापता हो गई थी. परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने खोजबीन शुरू की लेकिन कुछ पता नहीं चल सका. दर्री सीएसपी राबिंसन गुड़िया ने नए सिरे से जांच की तो सलमा की हत्या का अंदेशा हुआ. बताया जा रहा है कि जिम चलाने वाला एक युवक पर संदेह है जो फरार हो गया है. ये भी शक है कि शव को कोरबा-दर्री सड़क पर भवानी मंदिर के पास दफनाया गया होगा. यहां अब फोरलेन सड़क बन गई है. इसके बाद वैज्ञानिक तरीके से जांच में कोहड़िया नाले के पास शव मिलने के संकेत मिले तो जेसीबी मंगाकर खुदाई का काम शुरू किया गया.

इस केस में कब क्या हुआ?
>साल 2018 में न्यूज एंकर लापता हुई जिले से.
>वर्ष 2019 में सलमा के गुमशुदगी की रिपोर्ट कुसमुंडा थाने में दर्ज की गई.
>लगभग 5 साल तक यह मामला दबा रहा.
>अब से लगभग एक महीने पहले इस मामले में पुलिस ने जांच शुरू की.

बीते कुछ दिनों से बैंक से लोन वाली बात पुलिस के सामने आई. पुलिस को लापता न्यूज एंकर और संदेही जिम संचालक युवक की नजदीकियों का भी पता चला. पुलिस को कई जरूरी इनपुट मिले.
सोमवार की शाम पुलिस ने संदेहियों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया. सोमवार से ही इस मामले ने रफ्तार पकड़ी. मंगलवार 30 जून की सुबह से पुलिस ने दर्री-कोरबा मुख्य मार्ग में नहर के किनारे की जमीन को खोदना शुरू किया. खबर फैल गयी कि इसी स्थान के नीचे एक नर कंकाल दफन हो सकता है.

तलाश जारी 
संदेहास्पद स्थान की भौगोलिक परिस्थितियों में परिवर्तन आ जाने के कारण पुलिस ने आधुनिक तकनीक से खोदाई करने दिशा में कदम बढ़ाया. भूगर्भ विज्ञान एवम् अनुसंधान केंद्र, रायपुर से सहायता लिए जाने की सूचना है. 30 मई और 1 जून को किसी भी तरह की कोई खोदाई का कार्य नहीं हुआ है. पुलिस ने संदेहियों से पूछताछ की और मुख्य आरोपी की सरगर्मी से तलाश जारी रखी है.

.

FIRST PUBLISHED : June 06, 2023, 15:25 IST

Source link

About dp

Check Also

छत्तीसगढ़ में 1.70 लाख महिलाओं को मिल राह है स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ , दाई-दीदी मोबाइल योजना है कारगर

छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री दाई-दीदी मोबाइल क्लीनिक योजना द्वारा हुई जगह विशेष रूप से छत्तीसगढ़ सरकार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *