Breaking News

बेटी से बात करने की सजा मौत: युवक को मारकर पेड़ से लटकाया, अंतिम संस्कार भी करा दिया, दो माह बाद खुला राज

Father killed young man for talking to his daughter in kanker

पुलिस गिरफ्त में आरोपी।
– फोटो : संवाद

विस्तार

छत्तीसगढ़ के कांकेर में एक ग्राम पटेल ने बेटी से बात करने पर करीब दो माह पहले एक युवक की हत्या कर दी। गला दबाकर उसे मारने के बाद शव को पेड़ से लटका दिया। फिर परिजनों पर दबाव डालकर उसका अंतिम संस्कार भी करा दिया। करीब एक माह बाद मामला सामने आया। इसके बाद पुलिस ने आरोपी पिता सहित उसके चार साथियों को गिरफ्तार कर लिया है। मामला नरहरपुर थाना क्षेत्र का है। 

एक माह पहले फोटो मिली तो खुला राज

जानकारी के मुताबिक, पुलिस को करीब एक माह पहले एक फोटो मिली थी। इसमें एक युवक का शव पेड़ से फांसी पर लटका था। पुलिस ने युवक की पहचान कराई तो पता चला कि वह ग्राम कोहकटोला का रहने वाला उमेंद्र कुंजाम था। हालांकि पुलिस को उसके खुदकुशी करने की कोई सूचना नहीं मिली। इस पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी। इसमें पता चला कि उमेंद्र की गांव के पटेल रामानंद कोडोपी की बेटी के साथ मित्रता थी। 

गला दबाकर की गई थी हत्या

इसके आधार पर जांच आगे बढ़ी तो पुलिस ने उमेंद्र के परिजनों और गांव के पटेल से पूछताछ की। इसमें पता चला कि, बेटी से मित्रता के चलते उमेंद्र से रामानंद नाराज रहता था। जांच आगे बढ़ी तो हत्या का खुलासा होगा। पुलिस को पता चला कि फोटो 10 अप्रैल की थी। साथ ही उमेंद्र के परिजनों पर दबाव डालकर उसके शव का अंतिम संस्कार भी करा दिया गया था। इसके बाद पुलिस ने ग्राम पटेल को हिरासत में ले लिया। 

खुदकुशी दिखाने पेड़ से लटकाया शव

पुलिस पूछताछ में ग्राम पटेल रामानंद ने बताया कि, बेटी के साथ मित्रता के चलते वह उमेंद्र को पसंद नहीं करता था। वारदात वाले दिन उसने उमेंद्र को सूनसान जगह पर बुलाया। फिर उसकी गला दबाकर हत्या कर दी। फिर खुदकुशी दिखाने के लिए  अपने तीन अन्य साथियों के साथ शव को उसी की शर्ट से फंदा बनाकर पेड़ पर लटका दिया। साथ ही परिजनों पर दबाव बनाया और उन्हें गांव से बहिष्कार करने की धमकी देकर अंतिम संस्कार करा दिया। 

Source link

About dp

Check Also

छत्तीसगढ़ में 1.70 लाख महिलाओं को मिल राह है स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ , दाई-दीदी मोबाइल योजना है कारगर

छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री दाई-दीदी मोबाइल क्लीनिक योजना द्वारा हुई जगह विशेष रूप से छत्तीसगढ़ सरकार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *