Breaking News

सवा करोड़ का गांजा जब्त: ट्रक में भूसे की बोरियों के बीच छिपा रखा था मादक पदार्थ, 2 तस्कर गिरफ्तार;ओडिशा से रायपुर देनी थी सप्लाई

महासमुंद8 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
ट्रक से सवा करोड़ के गांजा की कर रहे थे तस्करी। - Dainik Bhaskar

ट्रक से सवा करोड़ के गांजा की कर रहे थे तस्करी।

छत्तीसगढ़ राज्य के सीमावर्ती राज्य ओडिशा से लगातार गांजा का परिवहन महासमुंद के रास्ते किए जा रहा है। मुखबिर से सूचना मिलने पर मंगलवार को महासमुंद पुलिस ने 2 गांजा तस्करों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी ट्रक में भूसे के बीच सवा करोड़ रुपए का गांजा लेकर जा रहे थे। मामला सिंघोड़ा थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, सिंघोड़ा थाना पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि बरगढ (ओडिशा) से गांजे की बड़ी खेप ट्रक में ओडिशा से रायपुर आ रही है। सूचना मिलने पर महासमुंद जिले में प्रवेश करने वाले सभी प्वाइंट पर बल तैनात कर संदिग्ध वाहनों की जांच की गई। इसी दौरान बरगढ ओडिशा की तरफ से ट्रक क्रमांक CG 04 LJ 7730 महासमुंद की ओर आता दिखाई दिया। इसे एनएच- 53 रोड ग्राम रेहटीखोल के पास घेराबंदी कर रोका गया।

पुलिस ने सवा करोड़ के गांजे के साथ 2 तस्करों को किया गिरफ्तार।

पुलिस ने सवा करोड़ के गांजे के साथ 2 तस्करों को किया गिरफ्तार।

जिस ट्रक को रोका गया, उसमें 2 लोग सवार थे, जिन्होंने अपना नाम सुधीर कुमार यादव (43 वर्ष) निवासी पूर्वी दिल्ली और रामकुमार शाहशंकर (51 वर्ष) निवासी गाजियाबाद (उत्तर प्रदेश) बताया। संदेह के आधार पर वाहन की तलाशी ली गई, जिसमें भूसे से भरी बोरियां लोड मिलीं। बोरियों को हटाकर ट्रक की चेकिंग की गई, तो इसमें गांजा मिला। कुल 20 प्लास्टिक की बोरियों में 500 किलोग्राम मादक पदार्थ गांजा मिला।

पुलिस ने बताया कि दोनों आरोपी ट्रक में भूसे की बोरियों के बीच गांजा छिपाकर ले जा रहे थे।

पुलिस ने बताया कि दोनों आरोपी ट्रक में भूसे की बोरियों के बीच गांजा छिपाकर ले जा रहे थे।

अवैध गांजा परिवहन करते पाये जाने पर मौके पर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर 5 क्विंटल गांजा कीमत सवा करोड़ रुपए, ट्रक कीमत 10 लाख रुपए मिलाकर कुल 1 करोड़ 35 लाख का माल जब्त किया गया। आरोपी से गांजा के संबंध में पूछताछ करने पर उसे ओडिशा से लाना और रायपुर ले जाने की बात आरोपियों ने बताई है। आरोपियों के खिलाफ धारा 20(ख) एनडीपीएस एक्ट के तहत थाना सिंघोड़ा में कार्रवाई की गई।

खबरें और भी हैं…

Source link

About dp

Check Also

छत्तीसगढ़ में 1.70 लाख महिलाओं को मिल राह है स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ , दाई-दीदी मोबाइल योजना है कारगर

छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री दाई-दीदी मोबाइल क्लीनिक योजना द्वारा हुई जगह विशेष रूप से छत्तीसगढ़ सरकार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *