Breaking News

लाड़ली बहना योजना पर 3 दिन उत्सव मनाएगी सरकार: 10 जून को खातों में आएगा पैसा, जबलपुर में मुख्य कार्यक्रम; घर-घर जलेंगे दीप

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Events Will Be Held For Three Days From Thursday, CM Gave Instructions; Inspirational Songs Will Be Played And Lamps Will Be Lit In Homes

भोपाल3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
सीएम हाउस में मुख्यमंत्री ने सभी मंत्रियों के साथ बैठक की। - Dainik Bhaskar

सीएम हाउस में मुख्यमंत्री ने सभी मंत्रियों के साथ बैठक की।

मध्यप्रदेश में 10 जून को लाड़ली बहना योजना के तहत हितग्राहियों के खाते में 1-1 हजार रुपए ट्रांसफर किए जाएंगे। सरकार इस दिन को उत्सव के रूप मनाएगी। लाड़ली बहना थीम पर प्रेरक गीत बजेंगे, घर-घर दीप जलाए जाएंगे। मुख्य कार्यक्रम जबलपुर में होगा। बुधवार रात सीएम हाउस में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंत्रियों के साथ बैठक की। जिसमें लाड़ली बहना योजना पर चर्चा की गई। सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि 10 जून का दिन ऐतिहासिक होगा।

सीएम ने कहा कि जबलपुर समेत अलग-अलग जगहों पर लाड़ली बहनों की मौजूदगी में अद्भुत कार्यक्रम होना चाहिए। सीएम ने कलेक्टर्स को कार्यक्रम स्थल पर समुचित बैठक व्यवस्था से लेकर पेयजल समेत अन्य जरूरी इंतजाम सुनिश्चित करने के निर्देश दिए है। मुख्यमंत्री ने योजना में एक से सात जून तक हितग्राही बहनों को स्वीकृति-पत्रों के वितरण की जानकारी भी ली। इसमें अच्छा काम करने के लिए आगर-मालवा, हरदा और निवाड़ी जिले के प्रशासनिक अमले और जन-प्रतिनिधियों को बधाई भी दी।

बुधवार रात सीएम हाउस में सीएम शिवराज सिंह ने मंत्रियों के साथ बैठक की। जिसमें लाड़ली बहना योजना को लेकर चर्चा की गई।

बुधवार रात सीएम हाउस में सीएम शिवराज सिंह ने मंत्रियों के साथ बैठक की। जिसमें लाड़ली बहना योजना को लेकर चर्चा की गई।

जबलपुर के गैरिसन ग्राउंड पर होगा मुख्य आयोजन

लाड़ली बहना योजना का राज्य स्तरीय कार्यक्रम 10 जून को जबलपुर के गैरिसन ग्राउंड पर शाम 6 बजे से होगा। प्रदेश में अलग-अलग बाकी जगहों पर भी इसी समय पर कार्यक्रम होंगे। राज्य स्तरीय कार्यक्रम का लाइव प्रसारण गांवों और वार्डों में किया जाएगा। शाम 5 बजे से लाड़ली बहना योजना पर केंद्रीत रंगोली, नुक्कड़ नाटक, लोक गीत और लोक-नृत्य के कार्यक्रम होंगे और दीपोत्सव का भी आयोजन होगा।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जबलपुर में और अन्य जगहों पर कार्यक्रमों के मुख्य अतिथि और अध्यक्ष, लाड़ली बहनों के खातों में राशि ट्रांसफर करेंगे। बैठक में बताया गया कि 8 जून को प्रदेश में लाड़ली बहना ग्राम सभाएं होंगी। इसके लिए जरूरी तैयारियां कर ली गई हैं। जिला स्तर पर योजना को लोकप्रिय बनाने के लिए किए गए प्रयासों और नवाचारों की भी जानकारी दी गई।

तीन दिन चलेंगे प्रदेश भर में कार्यक्रम
बैठक के बाद गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि 8, 9, 10 जून को लाड़ली बहना योजना के तहत कार्यक्रम होंगे। 8 जून को वार्ड और पंचायत स्तर पर कार्यक्रम होंगे। 9 जून को बहनें धार्मिक स्थानों पर भजन-कीर्तन जैसे कार्यक्रम करेंगी। ये सभी कार्यक्रम पंचायत, वार्ड में होंगे। 10 जून को सीएम जबलपुर में लाड़ली बहना की पहली किस्त की राशि जारी करेंगे।

सभी जिलों में कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। प्रभार वाले जिलों में प्रभारी मंत्री मौजूद रहेंगे। ग्राम पंचायत स्तर तक लाड़ली बहना सेना बनेगी। फिर लाड़ली बहना परिवार बनाए जाएंगे। इनमें 11 से 21 सदस्य के तौर पर बहनें शामिल की जाएंगी।

गुरुवार को सभी जिलों के अफसरों के साथ मंत्री करेंगे मीटिंग
गुरुवार को सभी प्रभारी मंत्री वर्चुअल और एक्चुअल बैठक कर लाड़ली बहना योजना की समीक्षा करेंगे। बैठक में लाड़ली बहना योजना के अधिकार पत्रों के वितरण और खातों में ट्रांसफर किए गए शगुन के एक रुपए की स्टेटस रिपोर्ट भी लेंगे। मंत्री अपने गृह जिले और प्रभार के जिलों में होने वाले कार्यक्रमों में शामिल होंगे।

खबरें और भी हैं…

Source link

About dp

Check Also

लाडली बहन योजना: 1.25 करोड़ बहनों के लिए आई खुशखबरी, तीसरी किस्त जारी करने की तैयारी

मध्य प्रदेश सरकार ने लाडली बहन योजना के तहत 1.25 करोड़ बहनों के लिए एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *