Categories: Punjab

अबोहर के मीरा ग्रुप ऑफ कॉलेज को मिला सम्मान: दुबई में इटनेशनल एडुप्रेन्योर समिट में लिया भाग; शिक्षा ग्रहण कर हजारों स्टूडेंट्स बने आत्मनिर्भर

अबोहर8 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

मीरा नर्सिंग कॉलेज के एमडी डॉ. समीर मित्तल को सम्मानित करते हुए चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के चांसलर सतनाम सिंह संधू, शेख सुल्तान बिन नासिर बिन हुमैद राशिद अलनुआमी व अन्य।

दुबई में आयोजित हुए इंटरनेशनल एडुप्रेन्योर समित में अबोहर के मीरा ग्रुप ऑफ कॉलेजिज को अपना पंजाब फाउंडेशन द्वारा सम्मानित किया गया। संस्थान की ओर से यह सम्मान प्रबंध निदेशक डॉ. समीर मित्तल ने प्राप्त किया। बता दें कि मीरा ग्रुप ऑफ कॉलेजिज पिछले 24 वर्षों से हजारों विद्यार्थियों को नर्सिंग शिक्षा प्रदान करके आत्मनिर्भर बना चुका है।

इस सम्मान समारोह में भारत के अलावा कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, अमेरिका व दुबई सहित कई देशों के प्रतिनिधि शामिल हुए। कार्यक्रम में फेडरेशन ऑफ प्राइवेट स्कूल एंड एसोसिएशन ऑफ पंजाब का विशेष सहयोग रहा। पुरस्कार प्राप्त करने वालों में सर्वाधिक संख्या भारत से आए प्रतिनिधियों की थी।

सम्मानित करने वालों में ये रहे शामिल
इन्हें शिक्षा क्षेत्र में शानदार उपलब्धियों के लिए सम्मानित करने वालों में शेख सुल्तान बिन नासिर बिन हुमैद राशिद अलनुआमी, जितेंद्र वैद्य अध्यक्ष इंडियन पीपुल्स फोरम, सुरिंदर सिंह कंधारी चेयरमैन गुरु नानक दरबार गुरुद्वारा शामिल थे। समारोह में NID फाउंडेशन के मुख्य संरक्षक सतनाम सिंह संधू विशेष तौर पर शामिल हुए।

मीरा नर्सिंग कॉलेज के एमडी डॉ. समीर मित्तल को सम्मानित करते हुए जतिंदर वैद्य अध्यक्ष इंडियन पीपुल्स फोरम UAE, सुरिंदर सिंह कंधारी चेयरमैन गुरु नानक दरबार गुरुद्वारा।

जनहित कार्यक्रमों में सक्रिय भागीदारी निभाता है ग्रुप
21वीं सदी में दी जा रही शिक्षा के बारे में इस कार्यक्रम को डॉ. जगजीत सिंह धूरी ने भी संबोधित किया। सम्मेलन में तय हुआ कि यहां तैयार किए गए एजुकेशनल रोडमैप को पंजाब के शिक्षा संस्थाओं में भी लागू किया जाएगा। मीरा ग्रुप ऑफ कॉलेजिज का अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित किए जाने का एक कारण यह भी है कि राज्य सरकार द्वारा संचालित जनहित कार्यक्रमों में इसकी हमेशा सक्रिय भागीदारी रही है।

दुबई से प्राप्त सूचना पर मीरा ग्रुप ऑफ कॉलेजिज के चेयरमैन डॉ. गौरीशंकर मित्तल को बधाई दी जा रही है। उन्होंने इसे स्टाफ व जनसहयोग की प्राप्ति बताया। इस संस्था की स्थापना 2021 में की गई थी। संस्था की ओर से 2021-22 में चंडीगढ़ में अवॉर्ड सेरेमनी करवाई गई। इस बार 2023 के दौरान दुबई में इस कार्यक्रम का शानदार आयोजन किया गया।

संस्था की ओर से चौथा कार्यक्रम यूके में कराने का लक्ष्य
संस्था की ओर से चौथा कार्यक्रम यूके में करवाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। सतनाम सिंह संधू मुख्य संरक्षक के नेतृत्व में खड़ी की गई इस संस्था का संचालन संस्थापक डॉ. जगजीत सिंह धुरी के नेतृत्व में किया जा रहा है। यह संस्था शिक्षा, स्वास्थ्य व पर्यावरण संरक्षण के लिए काम कर रही है।

खबरें और भी हैं…

Source link

Published by
dp

Recent Posts

छत्तीसगढ़ सरकार का महत्वपूर्ण ऐलान: आरोपियों को सरकारी नौकरियों से प्रतिबंध

आज पूरे हिंदुस्तान में धूमधाम से स्वतंत्रता दिवस मनाया जा रहा है। इस खास मौके…

11 months ago

MP जेल में आजादी के पर्व पर एक नया मोड़: कैदियों के लिए कैंटीन की शुरुआत

मध्यप्रदेश के खंडवा जिले की शहीद टंट्या मामा जेल में बंद बंदियों के लिए एक…

11 months ago

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री ने मां नर्मदा मंदिर में पूजा अर्चना की, प्रदेश की कुशलता की मांगी कामना

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मां नर्मदा उद्गम स्थल मंदिर परिसर में पूजा अर्चना की,…

11 months ago

मध्य प्रदेश में इस बार धमाकेदार होगी बहनों की राखी, मुख्यमंत्री ने दिया यह उपहार

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हाल ही में एक उत्कृष्ट पहल की…

11 months ago

लाडली बहन योजना: 1.25 करोड़ बहनों के लिए आई खुशखबरी, तीसरी किस्त जारी करने की तैयारी

मध्य प्रदेश सरकार ने लाडली बहन योजना के तहत 1.25 करोड़ बहनों के लिए एक…

11 months ago

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने मंच से की ये बड़ी घोषणा, जनता को होगा बड़ा फायदा

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लाडली बहन योजना के प्रचार प्रसार के…

11 months ago