Breaking News

कपूरथला के बुजुर्गों के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी: सुबह 8 से रात 8 बजे तक 14567 पर कर सकते हैं शिकायत; समाधान करेंगे अधिकारी

कपूरथला8 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

पंजाब के कपूरथला DC कैप्टन करनैल सिंह ने सीनियर सिटीजन से संबंधित शिकायतों के समाधान के लिए एल्डर लाइन-14567 नामक हेल्पलाइन नंबर शुरू किया है। जो सीनियर सिटीजन को सुबह 8 से रात 8 बजे तक सहायता प्रदान करेगी। DC करनैल सिंह ने कहा कि जिले भर के सीनियर नागरिक किसी भी शिकायत के लिए दिए गए नंबर पर संपर्क कर सकते हैं।

DC ने कहा कि हेल्पलाइन बुजुर्गों की देखभाल, वृद्धा आश्रम की गतिविधियों और किसी भी कानूनी सहायता, पेंशन मामलों के बारे में सुझाव के बारे में जानकारी प्रदान करेगी। उन्होंने कहा कि प्रताड़ना के शिकार बुजुर्गों और बेघर बुजुर्गों को वृद्धाश्रम लाने में सहायता की जाएगी।

हेल्पलाइन के बारे में लोगों को करें जागरूक
DC करनैल सिंह ने सामाजिक सुरक्षा एवं महिला एवं बाल विकास विभाग को निर्देश दिए कि इस हेल्पलाइन के बारे में लोगों को जागरूक किया जाए। राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी सीनियर नागरिकों को भी दी जाए।

बुजुर्गों की देखभाल के लिए पहल कर रही मान सरकार
उन्होंने राज्य सरकार द्वारा बुजुर्गों के लिए चलाई जा रही विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं का उल्लेख करते हुए कहा कि CM भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली सरकार बुजुर्गों की देखभाल के लिए उचित नीतिगत ढांचा तैयार करने के लिए आवश्यक पहल कर रही है।

खबरें और भी हैं…

Source link

About dp

Check Also

महिलाओ को पंजाब सरकार कर रही आर्थिक मदद , हर महीने खाते में आएंगे एक हजार रूपये

चंडीगढ़: पंजाब सरकार ने महिलाओं के लिए एक और महत्वपूर्ण योजना शुरू की है, जिसमें …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *