Breaking News

खन्ना के AAP नेताओं ने CM से मांगी विजिलेंस जांच: SHO के खिलाफ हाईकोर्ट जाने का ऐलान; वसूली केस में पुलिस ने पकड़ा था

  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Ludhiana
  • Khanna
  • Ludhiana News : Khanna Political News, Punjab Joint Secretary Gurdeep Singh Deepu, Punjab CM Bhagwant Mann, Extortion Case, Vijilance Inquiry Demand

खन्ना6 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

पंजाब के खन्ना में आम आदमी पार्टी की सरकार में AAP के ही 7 नेता जबरन वसूली में पकड़े गए और इस मामले में उन्होंने जेल भी काटी। जमानत पर आने के बाद सातों नेता पहली बार कैमरे के सामने आए। उन्होंने सीएम भगवंत मान से अपने खिलाफ ही विजिलेंस जांच की मांग की, ताकि सच्चाई लोगों के सामने आ सके। इन नेताओं ने अपनी ही सरकार में भ्रष्टाचार चरम पर होने का आरोप लगाया।

नेताओं ने कहा कि पुलिस ने उनके मामले में 11 दिनों में चालान भी पेश कर दिया। जबकि, ये इतने गंभीर मामले होते हैं, जिनका चालान सालों साल पेश नहीं किया जाता। इस दौरान एसएचओ के खिलाफ हाईकोर्ट जाने का भी ऐलान किया गया।

केवल 40 मिनट में दर्ज कर लिया गया केस
पंजाब के जॉइंट सेक्रेटरी गुरदीप सिंह दीपू ने कहा कि पहली बार हुआ कि जब किसी सत्ताधारी पार्टी के मुख्य पदाधिकारियों के खिलाफ FIR दर्ज करके बाकायदा उनके नाम और पद लिखे गए। यह केस मात्र 40 मिनट में दर्ज कर दिया गया। जिससे साफ झलकता है कि इसके पीछे बड़ी साजिश है। अफसरशाही ने रिश्वतखोरी छिपाने के लिए उनके खिलाफ पुलिस से मिलकर झूठा केस दर्ज कराया।

रिपेयर के नाम पर रात के समय नगर कौंसिल की तीन दुकानों का लेंटर दुकानदार गैर कानूनी तरीके से डाल रहे थे। यह मामला मुख्यमंत्री भगवंत मान के ध्यान में है और उन्हें इंसाफ की उम्मीद है। गुरदीप दीपू ने आगे कहा कि बेशक उनके खिलाफ केस दर्ज कराने के बाद सिटी थाना 2 के एसएचओ सेवामुक्त हो गए हैं, लेकिन वह कानूनी लड़ाई में उन्हें छोड़ेंगे नहीं। इंसाफ के लिए हाईकोर्ट में पिटीशन दायर की जाएगी।

दुकानदारों को छोड़ पुलिस ने नेताओं पर दर्ज की FIR

शहरी अध्यक्ष राजवीर शर्मा ने कहा कि घटना वाली रात को नाजायज कब्जा करने वाले दुकानदारों को पुलिस थाने ले गई थी। उन्हें भी थाने ले जाया गया था, लेकिन पुलिस ने दुकानदारों को छोड़ दिया और उनके खिलाफ तुरंत FIR दर्ज कर दी गई।

खन्ना में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते आप नेता।

खन्ना में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते आप नेता।

इस मौके पर सुखविंदर सिंह ब्लॉक अध्यक्ष देहात खन्ना, वरिंदर सिंह ब्लॉक अध्यक्ष, तरिंदर सिंह गिल ब्लॉक अध्यक्ष शहरी खन्ना, राज कुमार जस्सल यूथ अध्यक्ष खन्ना और प्रशांत डांग वार्ड नंबर 21 प्रभारी भी मौजूद थे।

28 अप्रैल की रात को किया था गिरफ्तार
गौरतलब है कि 28 अप्रैल की रात को मेन बाजार में नगर कौंसिल की दुकानों का लेंटर बदलने का विरोध करने पर खन्ना पुलिस ने आप के सातों नेताओं के खिलाफ जबरन वसूली और दुकान में घुसकर धक्कामुक्की करने के आरोप में मामला दर्ज करते हुए गिरफ्तार किया था।

खबरें और भी हैं…

Source link

About dp

Check Also

महिलाओ को पंजाब सरकार कर रही आर्थिक मदद , हर महीने खाते में आएंगे एक हजार रूपये

चंडीगढ़: पंजाब सरकार ने महिलाओं के लिए एक और महत्वपूर्ण योजना शुरू की है, जिसमें …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *