Breaking News

NIA की जांच में बड़ा खुलासा: प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन कर रहे नए कैडर की भर्ती, हथियारों की हो रही तस्करी

Big disclosure in NIA investigation, Banned terrorist organizations recruiting new cadres, arms are being smug

सांकेतिक तस्वीर।
– फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार

राष्ट्रीय जांच एजेंसी की जांच में खुलासा हुआ कि फिलीपींस में मनप्रीत पीटा सहित विभिन्न देशों में स्थित डाला और उसके सहयोगी प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन खालिस्तान टाइगर फोर्स (केटीएफ) की गतिविधियों को अंजाम देने के लिए भारत में लगातार नए कैडर की भर्ती कर रहे हैं। वे जबरन वसूली और अन्य माध्यमों से प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन के लिए धन जुटा रहे हैं और सीमा पार से हथियारों, गोला-बारूद और विस्फोटकों की तस्करी कर रहे हैं।

 

पंजाब में नौ और हरियाणा में एक स्थान पर की गई छापेमारी

एनआईए की टीम ने मंगलवार को प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन खालिस्तान टाइगर फोर्स के लिए धन जुटाने और सीमा पार से इसके लिए हथियारों, गोला-बारूद और विस्फोटकों की तस्करी करने की आपराधिक साजिश के संबंध में पंजाब में नौ और हरियाणा में एक स्थान पर तलाशी ली थी।

 

एनआईए ने पिछले साल 20 अगस्त किया था मामला दर्ज

एनआईए ने मंगवार को आतंकवादी अर्शदीप सिंह डाला और उसके करीबी सहयोगी मनप्रीत सिंह उर्फ पीटा के पंजाब और हरियाणा में 10 स्थानों पर तलाशी ली थी। छापेमारी के दौरान डिजिटल उपकरणों सहित कई आपत्तिजनक सामग्री जब्त की गई। वहीं, मामले में अब तक कुल छह आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। एनआईए ने पिछले साल 20 अगस्त को भारतीय दंड संहिता और गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम, 1967 की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था।

 

Source link

About dp

Check Also

महिलाओ को पंजाब सरकार कर रही आर्थिक मदद , हर महीने खाते में आएंगे एक हजार रूपये

चंडीगढ़: पंजाब सरकार ने महिलाओं के लिए एक और महत्वपूर्ण योजना शुरू की है, जिसमें …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *