Breaking News

Haryana News:हिसार हवाई अड्डे से दिल्ली एयरपोर्ट तक चलेगी ट्रेन, 1215 करोड़ रुपये की आएगी लागत – Train Will Run From Hisar Airport To Delhi Airport

Train will run from Hisar airport to Delhi airport

हिसार एयरपोर्ट।
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

हिसार एयरपोर्ट व दिल्ली के इंदिरा गांधी हवाई अड्डे के बीच बिछाई जाने वाली रेलवे लाइन के प्रोजेक्ट के प्रस्ताव को अंतिम रूप दे दिया गया है। करीब 35 किमी लंबी इस लाइन पर लगभग 1215 करोड़ की लागत आने की उम्मीद है। जल्द ही इस पर काम शुरू किया जाएगा। यह जानकारी प्रदेश के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने दी। 

वे बुधवार को ‘हरियाणा रेल इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन’ के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर रहे थे। उपमुख्यमंत्री ने हिसार-दिल्ली एयरपोर्ट की कनेक्टिविटी पर विशेष फोकस देने का निर्देश दिया और कहा कि यह राज्य सरकार का ड्रीम प्रोजेक्ट है और इसको वह जल्द से जल्द पूरा करवाना चाहते हैं। 

उन्होंने कहा कि हिसार को एविएशन हब बनाने में सुपर फास्ट रेलवे ट्रैक एक महत्वपूर्ण कड़ी साबित होगा। डिप्टी सीएम ने कहा कि यह प्रोजेक्ट पूरा होने पर हिसार व दिल्ली हवाई अड्डे के बीच की दूरी 160 मिनट में तय होगी, जिसको हांसी, रोहतक, झज्जर, फरुखनगर व गढ़ी हसरू होते हुए दिल्ली एयरपोर्ट के साथ जोड़ा जाएगा। इस प्रोजेक्ट में गढ़ी हसरू तक 11 किलोमीटर तक पहले से मौजूद रेलवे लाइन को डबल लाइन में बदलना प्रस्तावित है। इसी प्रकार, 24 किलोमीटर नई डबल लाइन फरुखनगर-झज्जर तक, झज्जर रोहतक के बीच 37 किलोमीटर सिंगल लाइन, रोहतक हांसी के बीच सिंगल लाइन 68 किलोमीटर और हांसी से महाराजा अग्रसेन हवाई अड्डा हिसार तक 25 किलोमीटर रेलवे लाइन बननी है। 

Source link

About dp

Check Also

प्रदेश सरकार ने महिलाओं को दिया बड़ा तोहफा, करीब 2400 राशन डिपुओं की कमान होगी महिलाओं के हाथ में

हरियाणा सरकार ने आज महिलाओं को एक और बड़ा तोहफ़ा देते हुए राज्य के एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *